केरल सरकार ने वालयार भाई-बहनों की मौत की सीबीआई जांच का दिया आदेश

By Emmanual Massey
Jan 12 2021 03:20 PM
केरल सरकार ने वालयार भाई-बहनों की मौत की सीबीआई जांच का दिया आदेश

केरल सरकार ने वल्केयार मामले को सौंपने का फैसला किया है, जो पलक्कड़ जिले में दो नाबालिग दलित बहनों के कथित बलात्कार और मौत के मामले को सीबीआई को सौंपती है। इस संबंध में एक अधिसूचना राज्य सरकार द्वारा शीघ्र ही अपेक्षित है। मृतक बहनों की मां ने सीबीआई जांच का अनुरोध करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य पुलिस की जांच में विश्वास खो दिया है।

इससे पहले, केरल उच्च न्यायालय ने मामले में सभी आरोपियों को रिहा करने के पलक्कड़ विशेष न्यायालय के आदेश को अलग कर दिया था और फिर से मुकदमा चलाने का आदेश दिया था। राज्य सरकार और पीड़ितों की मां की अपील की अनुमति देते हुए, एक डिवीजन बेंच ने 20 जनवरी को ट्रायल कोर्ट के समक्ष आरोपी को आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था।

कोर्ट ने मामले में आगे की जांच के लिए अभियोजन पक्ष को स्वतंत्रता दी थी। अक्टूबर 2019 में, पलक्कड़ की एक विशेष अदालत ने सभी चार आरोपियों - प्रदीप कुमार वलिया मधु, कुट्टी मधु और शिबू को बरी कर दिया था। चार आरोपियों में से एक प्रदीप कुमार की पिछले साल कथित आत्महत्या में मौत हो गई थी। 13 साल की उम्र में बड़ी बहन, 13 जनवरी, 2017 को अपने घर में फांसी पर लटकी पाई गई थी। दो महीने के भीतर, 9 साल की छोटी बहन को भी 4 मार्च 2017 को उसके घर में लटका पाया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार , दोनों लड़कियों पर यौन हमला किया गया। छोटी लड़की के मामले में शव परीक्षण रिपोर्ट ने भी होमिसाइडल फांसी की संभावना का सुझाव दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने भूमिगत बिजली लाइनें बिछाने पर मांगी रिपोर्ट

तेजस्वी का चैलेंज, कहा- अगर 'औकात' है तो पटना यूनिवर्सिटी को दिलाएं केंद्रीय दर्जा

जो बिडेन के शपथ ग्रहण का विषय होगा "अमेरिका यूनाइटेड"