स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- "सरकार के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है..."
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि कोविड -19 के कारण होने वाली मौतों को डॉक्टरों द्वारा प्रमाणित किया जाता है। कोविड की मौतों की सूची में खामियों की जांच की जाएगी।  मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा- सरकार के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

जॉर्ज ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि वायरस से होने वाली मौतों की रिपोर्ट करने के लिए एक नई पारदर्शी और विकेन्द्रीकृत ऑनलाइन प्रणाली लागू की गई है, जिसके एक दिन बाद सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को अनुग्रह मुआवजे के लिए छह सप्ताह में दिशानिर्देश जारी करने का निर्देश दिया। 

महामारी से होने वाली मौतों की रिपोर्ट करने के लिए एक नई पारदर्शी ऑनलाइन प्रणाली है। जब एक कोविड मरीज की मृत्यु हो जाती है, तो संबंधित डॉक्टर या अस्पताल अधीक्षक को 24 घंटे के भीतर मामले की रिपोर्ट देनी होती है। सूचना को सिस्टम में अपडेट किया जाता है, मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा- केरल एक ऐसा राज्य है जहां 100 प्रतिशत जन्म और मृत्यु की सूचना मिलती है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि राज्य यह तय करता है कि किस मौत को कोविड के कारण वर्गीकृत किया जाए या नहीं। "राज्य सरकार के पास इस मामले में छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है और पहले भी आईसीएमआर और डब्ल्यूएचओ के दिशानिर्देशों के आधार पर कोविड की मौत की सूचना दी जा रही थी," मंत्री ने विपक्ष के आरोप के बारे में पूछे जाने पर कहा कि सरकार कोविड की जटिलताओं के बाद होने वाली मौतों पर विचार नहीं कर रही है। 

सरकार ने आईटी हार्डवेयर के लिए पीएलआई योजना के तहत 14 योग्य आवेदकों को दी मंजूरी

2 दिन की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए आज का नया भाव

सीएमआईई डेटा की रिपोर्ट में हुआ खुलासा- भारत की बेरोजगारी की दर हुई कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -