केरल सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने पर ध्यान दे रही है: पिनाराई विजयन
केरल सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने पर ध्यान दे रही है: पिनाराई विजयन
Share:

 

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार लाने के उद्देश्य से बनाई गई नीतियों के कारण राज्य का स्वास्थ्य प्रदर्शन देश में सबसे अच्छा है।

नीति आयोग द्वारा जारी चौथे स्वास्थ्य सूचकांक के अनुसार, केरल एक बार फिर बड़े राज्यों में समग्र स्वास्थ्य प्रदर्शन के मामले में शीर्ष स्थान पर है, जबकि उत्तर प्रदेश सबसे खराब स्थिति में है।

विजयन ने ट्विटर पर लिखा, "@NITIAayog के HealthIndex में, केरल एक बार फिर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रमुख राज्य के रूप में उभरा है। नीति जो सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली को विकसित करने पर केंद्रित है, साथ ही इसकी सफलता सुनिश्चित करने के लिए हमारे स्वास्थ्य कर्मियों का समर्पण हैं।"

नीति आयोग की "द हेल्दी स्टेट्स, प्रोग्रेसिव इंडिया" रिपोर्ट के अनुसार, केरल स्वास्थ्य मेट्रिक्स में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला राज्य बना रहा। नीति आयोग, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और विश्व बैंक ने डेटा संकलित किया। स्वास्थ्य सूचकांक के चौथे दौर में वर्ष 2019 और 2020 को देखा गया। सरकारी थिंक टैंक के शोध के अनुसार, तमिलनाडु और तेलंगाना स्वास्थ्य मेट्रिक्स पर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

राजनाथ सिंह ने किया LAC और LoC पर बने 27 पुल और 3 सड़कों का लोकार्पण, इंडियन आर्मी को मिलेगी ताकत

भारत का कोविड टीकाकरण कवरेज 142.47 करोड़ से अधिक हुआ

भारत के आत्मनिर्भरता के उद्देश्य को साकार करने के लिए नई शिक्षा नीति: योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -