कोरोना: केरल सरकार ने किया सम्पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, बकरीद पर दी थी 3 दिन की छूट

Jul 21 2021 04:54 PM
कोरोना: केरल सरकार ने किया सम्पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, बकरीद पर दी थी 3 दिन की छूट

तिरुवनंतपुरम: कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल में एक फिर कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि संपूर्ण लॉकडाउन केवल शनिवार 24 और रविवार 25 जुलाई को रखा गया है. केरल सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, 24 और 24 जुलाई (शनिवार और रविवार) को 12 और 13 जून 2021 को जारी गाइडलाइन्स के साथ पूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंगलवार को केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में चल रहीं कोविड-19 पाबंदियां एक और सप्ताह के लिए जारी रहेंगी, क्योंकि औसत जांच संक्रमण दर 10 फीसद से अभी भी ऊपर है. सीएम विजयन का बयान ऐसे समय में आया है जब बकरीद से पहले संक्रमण के उच्च दर वाले इलाकों में लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट देने के राज्य सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने अनुचित करार दिया था.

बता दें कि कोरोना के हालातों के बीच राज्य में बकरीद मनाने के लिए प्रतिबंधों में छूट देने के लिए शीर्ष अदालत ने केरल सरकार को फटकार लगाई थी. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि यह चौंकाने वाली बात है कि केरल सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में रियायत देने की व्यापारियों की मांग को मान लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने व्यापारियों के दबाव में बकरीद से पहले ढील देने के लिए केरल सरकार को लताड़ लगाते हुए कहा था कि यह माफी योग्य नहीं है.

आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को लेकर बोले राहुल गांधी- परिजनों के आंसुओं में सब रिकॉर्ड है...

जिन्होंने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है, वो केंद्र सरकार को कोर्ट में ले जाएं - संजय राउत

बंगाल फतह के बाद गुजरात की तैयारी में जुटीं ममता, अहमदाबाद में लगे पोस्टर