जब पैगम्बर की रिश्तेदार ने 'हिजाब' पहनने से कर दिया था इंकार, आरिफ मोहम्मद ने सुनाया किस्सा
जब पैगम्बर की रिश्तेदार ने 'हिजाब' पहनने से कर दिया था इंकार, आरिफ मोहम्मद ने सुनाया किस्सा
Share:

कोच्ची: कर्नाटक में स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद के बीच केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि, इस्लाम में ऐसे कई मामले हैं, जब महिलाओं ने हिजाब पहनने से मना कर दिया था. उन्होंने कहा कि, निहित स्वार्थ के लिए महिलाओं को काले युग में वापस ले जाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि, हिजाब इस्लाम का आंतरिक हिस्सा नहीं है. 1986 में सरकार कट्टरपंथियों के दबाव में झुक गई थी, मगर यह सरकार नहीं झुकेगी. 

केरल के गवर्नर और इस्लाम के स्कॉलर मोहम्मद आरिफ खान ने कहा कि, विद्यार्थियों को मेरी सलाह है कि कक्षा में वापस जाएं और पढ़ाई पर ध्यान दें. जीवन में बेहतर करने के लिए यहां सबसे अच्छा माहौल मिलता है. उन्होंने कहा कि, मैं पाकिस्तान के बयान पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता. वहीं, इस मुद्दे में मलाला यूसुफजई की प्रतिक्रिया पर गवर्नर ने कहा कि, शायद उन्हें गलत जानकारी दी गई. भारत में कहीं भी हिजाब पर बैन नहीं है. लेकिन कुछ संगठनों में नियम-कानून होते हैं, जिनका पालन करना होता है. यही नहीं आरिफ मोहम्मद खान ने अपनी बात का प्रमाण पेश करते हुए पैगंबर मोहम्मद की एक महिला रिश्तेदार की कहानी भी सुनाई.

आरिफ मोहम्मद ने कहा कि, 'मैं आपको सिर्फ एक मिसाल देता हूं. एक युवा लड़की, जिसका पालन-पोषण पैगंबर मोहम्मद के घर में हुआ था, वह पैगंबर की पत्नी की भतीजी थी. वह सुंदर थी. इतिहास यही कहता है. मध्यकाल में महिला का पति उस समय कूफा का गवर्नर था, उसने महिला को हिजाब न पहनने के लिए फटकार लगाई गई थी.' आरिफ मोहम्मद खान ने बताया कि इस पर महिला ने कहा था, अल्लाह ने उसे सुंदर बनाया है और सर्वशक्तिमान ने उस पर सुंदरता की मुहर लगाई है. इसलिए वह चाहती है कि लोग उनकी सुंदरता देखें और उनकी सुंदरता में ईश्वर की कृपा को देखें. वे सर्वशक्तिमान का शुक्रगुजार करें.  

'लोकतंत्र के लिए गैस चैम्बर बना बंगाल, खतरे में हिन्दू..', सुवेंदु अधिकारी का दावा

शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री अठावले ने सिखाई इंग्लिश, बताया क्या होती है Budget की स्पेलिंग

बंगाल हिंसा के 5 मामलों में ममता के चुनावी एजेंट पर FIR, हत्या और बलात्कार की कोशिश तक के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -