केरल के राज्यपाल आरिफ खान ने ज्वैलरी फर्मों को दी ये खास सलाह
केरल के राज्यपाल आरिफ खान ने ज्वैलरी फर्मों को दी ये खास सलाह
Share:

कोच्चि: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने दहेज विरोधी अपने मजबूत रुख पर जोर देते हुए गुरुवार को आभूषण कंपनियों से कहा कि वे सोने से सजी दुल्हनों को अपना मॉडल न बनाएं. यहां आयोजित सातवें दीक्षांत समारोह में केरल यूनिवर्सिटी ऑफ फिशरीज एंड ओशन स्टडीज में छात्रों को डिग्री प्रदान करते हुए, खान ने छात्रों से एक घोषणापत्र भी मांगा कि वे दहेज नहीं देंगे या नहीं लेंगे। 

उन्होंने कहा कि ज्वैलरी फर्मों द्वारा दुल्हनों को मॉडल के रूप में रखना अच्छा नहीं है। मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि ऐसा न करें क्योंकि इससे गलत संदेश जाता है। उसके लिए वे किसी भी अन्य महिला का उपयोग कर सकते हैं। अपने दीक्षांत भाषण में खान ने दहेज के लिए "नहीं" कहने के युवा स्नातकों के निर्णय की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि दहेज के खिलाफ प्रतिज्ञान पर हस्ताक्षर करके आप एक नापाक प्रथा के खिलाफ अभियान के नेताओं के रूप में खड़े होते हैं, जो युवा पुरुषों और महिलाओं के सम्मान और आत्म-सम्मान की भावना को लूटते हैं। खान ने पिछले महीने एक दिन का उपवास किया था और बाद में विभिन्न गांधीवादी संगठनों के नेताओं में शामिल हो गए जिन्होंने दहेज लेने और देने की बुराइयों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित किया। उन्होंने कहा कि दहेज एक बुराई है और जहां तक ​​कानूनों का सवाल है वे बहुत मजबूत हैं और इसके खिलाफ एक सामान्य और सामाजिक जागरूकता पैदा करने की जरूरत है।"

गृहमंत्री अमित शाह ने किए मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन

थलपति विजय से MS धोनी ने की मुलाकात, सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये तस्वीर

आर्थिक विकास को पुनर्जीवित करने और समर्थन के लिए सरकार तैयार: निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -