राज्यपाल ने कहा, निपाह वायरस पर अफवाहों से बचे और निर्देशों का पालन करे

दिल्ली: घातक और जानलेवा निपाह वायरस का कहर केरल में जारी है,लोगों के बीच इस बीमारी को लेकर डर का माहौल है. इसे लेकर कई तरह की अफवाहें भी लोगों के बीच फैलाई जा रही जिससे लोगों में डर और बढ़ गया है. ऐसे में इनके बचाव में खुद केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम को आना पड़ा. राज्यपाल ने केरल के लोगों के अपील की है कि वे निपाह वायरस के बारे में फैलाए जा रहे अफवाहों से परेशान ना हों. साथ ही उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि वे राज्य स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें.

आपको बता दें कि दक्षिण भारतीय राज्य केरल से शुरू हुए निपाह वायरस के दस्तक से दिल्ली तक हड़कंप मच गया है. केरल में इस जानलेवा बीमारी से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए डॉक्टरों की एक टीम को तैयार करने का निर्देश दिया, जिसे केरल रवाना कर दिया गया.


निपाह वायरस के कारण सबसे पहले कोझिकोड जिले में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हुई थी. इस परिवार का इलाज कर रही नर्स ने भी तेज बुखार के कारण दम तोड़ दिया. जिले के अस्पतालों में जांच कराने वालों की लंबी कतार लगी है. राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 12 लोग भर्ती हैं. डॉक्टरों के अनुसार, इस वायरस से प्रभावित लोगों को सांस लेने की दिक्कत होती है. बुखार, सिरदर्द भी शुरुआती लक्षण हैं.

 

निपाह वायरस का इलाज करते हुए जाबाज नर्स की मौत, लिखा भावुक खत

निफा वायरस ने केरल में ली आठ लोगों की जान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -