आज खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के पट, महिलाओं को सुरक्षा नहीं देगी केरल सरकार
आज खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के पट, महिलाओं को सुरक्षा नहीं देगी केरल सरकार
Share:

कोच्ची: सर्वोच्च न्यायालय में सबरीमाला मंदिर मामले को बड़ी बेंच के पास भेजने की पृष्ठभूमि में आज केरल में स्वामी अय्यपा मंदिर के पट खोले जाएंगे. भक्तों के प्रवेश के लिए आज शाम 5 बजे मंदिर के पट लिए खोले जाएंगे. आज से तक़रीबन 2 महीने तक श्रद्धालु सबरीमाला मंदिर में स्वामी अयप्पा के दर्शन कर पाएंगे. 

मंदिर के पट तो आज खुल रहे हैं, किन्तु इस बीच मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर अब भी संशय बना हुआ है. राज्य सरकार ने कहा है कि जो महिलाएं सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करना चाहती है उन्हें 'अदालती आदेश' लेकर आना होगा. केरल के देवस्वओम मंत्री के सुरेंद्रन ने शुक्रवार को कहा है कि सबरीमला आंदोलन करने की जगह नहीं है और प्रदेश की LDF सरकार उन लोगों का समर्थन नहीं करेगी, जिन लोगों ने महज प्रचार पाने के लिए सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने की घोषणा की है.

सुरेंद्रन ने कहा कि शीर्ष अदालत के फैसले को लेकर अभी संशय बरक़रार है, इसलिए जो भी महिलाएं मंदिर में प्रवेश करना चाहती है वो कोर्ट का आदेश साथ लेकर आएं. सुरेंद्रन ने स्वामी अयप्पा मंदिर में प्रवेश करने वाली महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस सुरक्षा प्रदान करने संबंधी खबरों को भी खारिज कर दिया. इस बीच केरल सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कानूनी राय भी ले रही है.

क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रेस दिवस ? जानिए पत्रकारिता की आज़ादी के बारे में कुछ ख़ास बातें

फेसबुक अकाउंट हैक कर दोस्तों को दिया झांसा, बड़ी रकम का लगाया चूना

भारतीय बाज़ार में चमका सोना, चांदी में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -