आइसोलेशन वार्ड में तब्दील होंगी खूबसूरत हाउसबोट्स, केरल सरकार ने शुरू की कवायद
आइसोलेशन वार्ड में तब्दील होंगी खूबसूरत हाउसबोट्स, केरल सरकार ने शुरू की कवायद
Share:

कोच्ची: कोरोना संकट से लड़ने के लिए केरल सरकार ने दो हजार हाउसबोटों (नाव में बने घर) को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने का एलान किया है। केरल के अधिकारियों ने कहा है कि वे सूबे के हाउसबोटों को कोरोना के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड में बदल रहे हैं। राज्य लोक निर्माण विभाग मंत्री जी सुधाकरन ने कहा कि हाउसबोटों में कम से कम 2,000 वार्ड बनाने के लिए काम चल रहा है। सुधाकरन ने कहा कि, नाव मालिक जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं और ये वार्ड अप्रैल के आखिर तक तैयार हो जाएंगे।

बता दें कि जिले में 700 लाइसेंस प्राप्त हाउसबोट हैं, इसके साथ ही कुछ छह कमरों वाली डबल डेकर नौकाएं भी हैं। फिल्म उद्योग और कुछ कारोबारियों के भी कुट्टनाड में अपने हाउसबोट हैं। बता दें कि कुछ पश्चिम एशियाई देश उन देशों पर बैन लगाने की योजना बना रहे हैं जो अपने नागरिकों को वापस बुलाने से मना कर रहे हैं। संयुक्त अरब अमीरात ने भी इस बारे में चेतावनी जारी की है। UAE में 30 लाख भारतीयों में कम से कम एक-तिहाई केरल के निवासी हैं, इसलिए राज्य सरकार मई के पहले हफ्ते तक दो लाख बिस्तर तैयार करना चाहती है।

केरल हाउसबोट के महासचिव ने कहा कि हम अपनी नौकाओं को सरकार के हवाले कर प्रसन्न हैं। ज्यादातर नौकाएं बंद पड़ी हैं क्योंकि पिछले दो महीनों में कोई पर्यटन गतिविधियां नहीं हुई हैं और आने वाले महीनों में भी हमें व्यापार में कोई सुधार होने की सम्भावना नहीं दिख रही है। अपनी नौकाओं को सौंपकर हम कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में शामिल हो रहे हैं।

अंग्रेज़ों के बाजार में बजेगा भारतीय दवा का डंका, ब्रिटिश सरकार ने दी मंजूरी

चीन को पहली चोट, हुंडई और पोस्को भारत में लगा सकती है प्लांट्स!

इन देशों की कंपनियों को भारत में निवेश के लिए लेनी होगी अनु​मति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -