यहां पर शराब की दुकान पर भीड़ कम करने के लिए बनाया गया मोबाइल ऐप
यहां पर शराब की दुकान पर भीड़ कम करने के लिए बनाया गया मोबाइल ऐप
Share:

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन नियमो में ढील देते हुए लॉकडाउन 3.0 के दौरान ऑरेंज और ग्रीन जोन में कई दुकाने खोलने की अनुमति दे दी थी. इसी के साथ सरकार ने शराब की दुकान खोलने की भी मंजूरी दी थी. लेकिन, जैसे ही शराब की दुकाने खुली भीड़ बेकाबू हो गई और लोग शारीरिक दूरी का पालन करना ही भूल गए. वहीं केरल सरकार ने इस तरह की समस्या पैदा ना हो लोगों का एक साथ जमावड़ा ना लगे इसके लिए केरल सरकार ने मोबाइल ऐप लॉन्च की है. 

भूख-प्यास से बेहाल महिला की स्टेशन पर हुई मौत, डायरेक्टर बोला- 'पीएम केयर फंड के साथ क्या हो रहा है'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोझीकोड में एक दुकान के बाहर लोगों की कतार देखी गई इस दौरान लोगों ने शारीरिक दूरी का सही तरीके से पालन किया, राज्य में बेवरेजेस कॉर्पोरेशन ने लॉकडाउन के बीच आज शराब की व्यावसायिक बिक्री फिर से शुरू कर दी. राज्य सरकार ने भीड़ से बचने के लिए एक मोबाइल ऐप BevQ जारी किया है. केवल एप के ई-टोकन वाले ग्राहकों को शराब खरीदने की अनुमति है.खबरों के अनुसार, बेव क्यू एप एक ऑनलाइन पोर्टल है जो वर्चुअल, क्यू मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए काम करता है. इसके जरिए लोग घर बैठे शराब खरीद सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली सरकार ने भी इस तरह के सिस्टम का इस्तेमाल किया था. केरल सरकार का ऐसा मानना है कि इसके जरिए लॉकडाउन को सफल बनाया जा सकता है. 

मुख्य सचिव और मंत्रियों के बीच विवाद सुलझा, शुरू हुआ माफीयों का दौर

दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 6,566 नए मामले सामने आए हैं और 194 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,58,333 हो गई है, जिनमें से 86,110 सक्रिय मामले हैं, 67,692 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 4,531 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, आज राजस्थान में 131, कर्नाटक में 75, ओडिशा में 67और आंध्र प्रदेश में 54 नए मामले दर्ज किए गए हैं

चिदंबरम ने RBI पर साधा निशाना, कहा- 'नागरिकों को एक और झटका दिया...'

राजस्थान के सभी मामलों में फैला कोरोना का संक्रमण, 8 हज़ार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स पर केस दर्ज, पाकिस्तान के समर्थन में की थी पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -