केरल गोल्ड स्मगलिंग: पूर्व आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर हुए सस्पेंड, NIA ने की पूछताछ
केरल गोल्ड स्मगलिंग: पूर्व आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर हुए सस्पेंड, NIA ने की पूछताछ
Share:

तिरुवनंतपुरम : केरल के चर्चित गोल्ड स्मगलिंग मामले में सीनियर आईएएस अफसर एम शिवशंकर से राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अफसर यहां पूछताछ कर रहे हैं. इस बारें में सूत्रों ने बताया है कि शिवशंकर को नोटिस जारी कर दिया गया था और पड़ताल एजेंसी ने गुरुवार शाम उन्हें तलब किया था. कुछ ही वक्त बाद पूर्व आईटी सचिव यहां अवस्थित पेरूरकडा पुलिस क्लब में मौजूद हुए.

केरल गोल्ड तस्करी केस में शामिल कुछ लोगों से निकट संबंध पर से पर्दा उठने के बाद एम शिवशंकर को सूचना प्रौद्योगिकी सचिव और सीएम पिनराई विजयन के प्रधान सचिव के पद से हटाया गया और बाद में सस्पेंड कर दिया गया था. केस की पड़ताल कर रहे सीमा शुल्क अफसरों ने भी सीनियर अफसर शिवशंकर से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी, जो पंद्रह जुलाई तक जारी रही थी. सीमा शुल्क अफसरों ने 5 जुलाई को पंद्रह करोड़ रु से ज्यादा मूल्य का 30 किलोग्राम से ज्यादा सोना जब्त किया गया था.

बता दें की गोल्ड स्मगलिंग मामले  की पड़ताल कर रही कमिटी ने बोला है कि शिवशंकर ने ही प्रदेश के इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलजी इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के तहत स्पेस पार्क प्रॉजेक्ट में स्वपना सुरेश को ऑपरेशन्स मैनेजर बनाने की सिफारिश की थी. गोल्ड स्मगलिंग मामले में मुख्य आरोपी  स्वपना सुरेश हैं. इस केस की पड़ताल 2 सदस्यीय कमिटी कर रही है. पड़ताल कमिटी में चीफ सेक्रेटरी विश्वास मेहता और अडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजेश कुमार सिंह शामिल हैं. वहीं, इसी कमिटी की पड़ताल के बाद सीनियर आईएएस अफसर एम शिवशंकर को निलंबित कर दिया गया.

कैबिनेट में शामिल हुए गोपालकृष्णा और अप्पल राजू जगन, जानिए क्या है उनके विभाग

आंध्र प्रदेश :पुलिस ने सीज की 20 लाख की अवैध शराब, युवक गिरफ्तार

राहुल गाँधी के वीडियो पर शिवराज का वार, कहा- लॉन्चिंग की कई कोशिशें हुईं, लेकिन नतीजा सिफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -