केरल सोना तस्करी से उठा पर्दा,  आरोपितों पर आतंकी संगठनों की आर्थिक मदद का संदेह
केरल सोना तस्करी से उठा पर्दा, आरोपितों पर आतंकी संगठनों की आर्थिक मदद का संदेह
Share:

कोच्चि, प्रेट्र: मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने विदेशी राजनयिक के नाम पर सोना तस्करी केस में सनसनीखेज पर्दा उठाया है. विशेष एनआइए अदालत को सौंपी गई रिपोर्ट में सेंट्रल एजेंसी ने बोला है कि आरोपित संदीप नैय्यर,स्वप्ना सुरेश व अन्य ने बड़े पैमाने पर विदेश से सोना तस्करी के माध्यम भारतीय अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही थी. एनआइए को शंका है कि आरोपित आतंकी संगठनों को आर्थिक सहयता देने के लिए सोना तस्करी जैसे कार्य कर रहे थे. इस दौरान अदालत ने संदीप व स्वप्ना की एनआइए हिरासत अवधि चौबीस जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है.  

इसके अलावा स्वप्ना ने खुद को दोष-रहित बताते हुए जमानत के लिए अर्जी लगाई थी. एनआइए ने दोनों आरोपितों को हवालात की अवधि पूरी होने के बाद कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट में पेश की गई इस रिपोर्ट में एनआइए ने बोला कि आरोपित स्वप्ना ने एक्सेप्ट किया है कि उसने संदीप व सारिथ संग मिलकर तिरुअनंतपुरम में कई जगहों पर सोना तस्करी की साजिश रची थी. इसके लिए उसे सारिथ ने रु दिए थे, जिनका उसने बैंकिंग और नॉनबैंकिंग संस्थानों में इन्वेस्ट कर दिया है. पड़ताल के समय केटी रमीश नामक एक शख्स की भूमिका भी सामने आई है. फिलहाल वह सीमा शुल्क डिपार्टमेंट की हिरासत में है.  

बता दें कि आरोप है कि रमीश ने लॉकडाउन के समय सोना की अधिक से अधिक तस्करी की कोशिश की, जिस वक्त देश की आर्थिक स्थिति कमजोर थी. दूसरी तरफ, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) महावाणिज्य दूतावास तिरुअनंतपुरम में तैनात केरल पुलिस के अफसर जयघोष को निलंबित कर दिया गया है. महानगर पुलिस उपायुक्त बलराम कुमार उपाध्याय ने बोला कि जयघोष का रोल संदिग्ध था. इससे पुलिस की छवि पर ख़राब असर पड़ा है. 

आंध्र प्रदेश: राजधानी अमरावती के लिए दो टुकड़ों में टुटा बीजेपी

वाईएस जगन कैबिनेट में शामिल होंगे दो नए मंत्री, आज लेंगे शपथ

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य वी. विजयसाई रेड्डी हुए सेल्फ क्वारंटाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -