केरल स्वर्ण तस्करी मामले में एम शिवशंकर को मिली जमानत
केरल स्वर्ण तस्करी मामले में एम शिवशंकर को मिली जमानत
Share:

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) अदालत ने सोमवार को केरल गोल्ड स्मगलिंग मामले में केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय में पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकर को जमानत दे दी। यह केरल कस्टम विभाग द्वारा पंजीकृत मामले में है। अदालत ने उसे जमानत दे दी क्योंकि सीमा शुल्क ने मामले में आरोप पत्र दायर नहीं किया था। लेकिन शिवशंकर जेल में रहेंगे क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मामला अभी भी मौजूद है। इस बीच उच्च न्यायालय प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शीघ्र ही दर्ज मामले में शिवशंकर द्वारा प्रस्तुत जमानत याचिका में फैसला सुनाएगा।

शिवशंकर को 24 नवंबर को सीमा शुल्क द्वारा गिरफ्तार किया गया था। आरोप पत्र तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रबींस के हमीद से पूछताछ के बाद, इस मामले के एक अन्य आरोपी, जिनके अंतरराष्ट्रीय संबंध हैं, सभी आरोपियों को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा। इन नोटिसों के जवाब प्राप्त करने के बाद, चार्जशीट प्रस्तुत की जाएगी। रिपोर्टों के अनुसार, प्रक्रियाओं को पूरा करने में कम से कम तीन महीने लगेंगे।

केरल सोने की तस्करी का मामला राजनयिक चैनलों के माध्यम से राज्य में सोने की तस्करी से संबंधित है। 5 जुलाई, 2019 को तिरुवनंतपुरम में सीमा शुल्क द्वारा राजनयिक सामान का भंडाफोड़ किया गया था, जिसकी खेप में तस्करी कर लाये गये 14.82 करोड़ रुपये के 30 किलोग्राम सोने के बाद प्रकाश में आया था। यह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और सीमा शुल्क विभाग द्वारा जांच की जा रही है।

भूमि विवाद के मामले में न्याय की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर महिला ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम

अगर पाना चाहते हैं भय, संकट और दुश्मनों से मुक्ति, तो करें इन देवता की पूजा

केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण, कहा- दुनिया ने दिल्ली को देखकर अपनाया होम आइसोलेशन का आईडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -