केरल स्वर्ण तस्करी मामला: स्वप्ना के साथ 7 बार विदेश गए थे शिवशंकर, पूछताछ में कबूला
केरल स्वर्ण तस्करी मामला: स्वप्ना के साथ 7 बार विदेश गए थे शिवशंकर, पूछताछ में कबूला
Share:

कोच्ची: सोना तस्करी मामले में गिरफ्तार किए गए केरल के सीएम के पूर्व पीए एम शिवशंकर की जमानत पर फैसला कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अदालत में सुनवाई के दौरान कस्टम विभाग की ओर से बताया गया कि केस की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश और शिवशंकर ने एक साथ कई बार विदेश यात्रा की है जिसके पीछे षड्यंत्र नजर आता है.

कस्टम विभाग ने अदालत में बताया कि सीएम के पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकर ने मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश के साथ सात बार विदेश दौरा किया था. कस्टम विभाग की ओर से अदालत को ये भी बताया गया कि शिवशंकर ये बात स्वीकार कर चुके हैं कि स्वप्ना सुरेश के साथ की गई विदेश यात्राओं का खर्च उन्होंने ही वहन किया था.  स्वप्ना सुरेश और एम शिवशंकर के विदेश दौरों को कस्टम विभाग साजिश से जोड़कर देख रहा है. जमानत पर सुनवाई के दौरान कस्टम विभाग ने अपनी दलील में ये बात भी रखी कि एक सीनियर IAS अधिकारी ऐसा क्यों करेगा? 

जबकि एम शिवशंकर की ओर से अदालत में कहा गया कि कस्टम विभाग ने जो मामला दर्ज किया है उससे जुड़ा कोई भी साक्ष्य उनके खिलाफ नहीं है. शिवशंकर ने ये भी बताया कि वो 2015 से बीमार हैं. इस पर कस्टम विभाग ने पलटवार करते हुए कहा कि क्या बीमारी विदेश दौरे से रोकती है.  दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने जमानत पर फैसला कल यानी बुधवार तक के लिए टाल दिया है.

लगातार पांचवे दिन सेंसेक्स और निफ्टी में बनी रही तेजी

बढे या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, यहाँ जानें ताज़ा कीमतें

4 प्रतिशत मुद्रास्फीति को बनाए रखना भारत के लिए है उपयुक्त: RBI

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -