केरल सोना तस्करी केस: निलंबित आईएएस अफसर से ईडी ने पांच घंटे तक की पूछताछ
केरल सोना तस्करी केस: निलंबित आईएएस अफसर से ईडी ने पांच घंटे तक की पूछताछ
Share:

कोच्चि: केरल सोना तस्करी केस में माल कहां से आया और कहां गया, इस विषय की पड़ताल कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने निलंबित आईएएस अफसर एम. शिवशंकर से शनिवार को करीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई है. सूत्रों ने इस संबंध में बताया है कि शिवशंकर को प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में दोपहर को तलब किया गया और पूछताछ देर शाम तक चलत रही.

केरल के सीएम पिनराई विजयन के निलंबित प्रधान सचिव शिवशंकर को पूछताछ के लिए तलब करने से एक दिन पहले ही पड़ताल एजेंसी ने विशेष कोर्ट को लिखित में बोला था कि उन्हें (आईएएस अधिकारी को) पहले से पता था कि केस की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश की ईमानदारी संदिग्ध है तथा इस केस में उनसे और पूछताछ करने की आवश्यकता है. सुरेश की हिरासत में ले चुकी पड़ताल एजेंसी ने शुक्रवार को विशेष कोर्ट को बताया है कि सुरेश ने यह दावा किया है कि सीएम दफ्तर में उसका बेहद प्रभाव था.  

बता दे की ईडी ने बोला कि जब सुरेश से सवाल पूछा गया तो उसने शिवशंकर के साथ अपने नजदीकी संबंधों के बारे में खुलासा कर दिया. एजेंसी ने कोर्ट को यह भी बताया दिया है कि सत्रह अक्टूबर, 2018 से 21 अक्टूबर, 2018 के दौरान जब केरल के अफसर बाढ़ राहत के लिए संयुक्त अरब अमीरात में भारतीयों से सहायता मांग रहे थे, उस समय सुरेश और शिवशंकर के बीच मीटिंग हुई थीं. ऑफिसियल सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने शिवशंकर से पहले भी पूछताछ कर चुकी है. इसके अलावा अन्य एजेंसियों ने भी उनसे पूछताछ की है.

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली का बड़ा बयान, कहा- मोदी के नेतृत्व में द्विपक्षीय रिश्ते का स्वर्णिम दौर

यूपी में डेढ़ लाख हुए कोरोना मरीज, 2500 के करीब पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

यूपी में 13 वर्षीय बच्ची से हैवानियत, दुष्कर्म किया, आँखें फोड़ी और मार डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -