केरल स्वर्ण तस्करी मामला: मुख्यमंत्री पिनाराई ने सरकारी अधिकारियों पर लगाया ये चौंका देने वाला आरोप

By Nikki Chouhan
Jan 21 2021 10:16 AM
केरल स्वर्ण तस्करी मामला: मुख्यमंत्री पिनाराई ने सरकारी अधिकारियों पर लगाया ये चौंका देने वाला आरोप

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को केंद्रीय एजेंसियों पर धमकी देने और राज्य सरकार के अधिकारियों को सोने की तस्करी के मामले में अपनी लाइन में लगने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया और कहा कि मुख्य सचिव विस्वास मेहता ने इस बारे में केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

केरल के मुख्य सचिव विश्वरूप मेहता ने सीमा शुल्क से राज्य सरकार के एक अधिकारी द्वारा हाल ही में किए जा रहे कथित उत्पीड़न के बारे में केंद्र को पत्र लिखा है और निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की मांग की है। राज्य के सहायक प्रोटोकॉल अधिकारी एम एस हरिकृष्णन ने स्वर्ण तस्करी के सनसनीखेज मामले में उन्हें जारी समन के बाद पांच जनवरी को कोच्चि में सीमा शुल्क अधिकारियों के समक्ष पेश किया था। 7 जनवरी को राज्य की राजधानी लौटने पर हरिकृष्णन ने सीमा शुल्क अधिकारियों के सामने अपनी अग्निपरीक्षा के बारे में मुख्य सचिव को एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिस पर उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने अनुचित तरीके से व्यवहार किया था और उन्हें धमकी दी थी।

उन्हें विशेष तरीके से जवाब देने के लिए कहा गया था, ऐसा न होने पर उन्हें परिणाम भुगतने होंगे, जो गंभीर होगा, उन्हें बताया गया। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को राज्य विधानसभा को वी जॉय (माकपा) द्वारा ध्यानाकर्षण सूचना पर मुख्य सचिव द्वारा लिखे गए पत्र के बारे में जानकारी दी।

अर्नब गोस्वामी पर एके एंटनी का हमला, कहा- सैन्य अभियानों के आधिकारिक रहस्य को लीक करना देशद्रोह है

केरल के मुख्यमंत्री ने अडानी समूह द्वारा हवाई अड्डे का किया अधिग्रहण

भूटान को भारत से मिली कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली 150 हजार खुराक