KIIFB के खिलाफ रिपोर्ट की जांच पर केरल एफएम ने ईडी पर किया प्रहार
KIIFB के खिलाफ रिपोर्ट की जांच पर केरल एफएम ने ईडी पर किया प्रहार
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के वित्त मंत्री टीएम थॉमस इसाक ने रविवार को प्रवर्तन निदेशालय पर अंतरराष्ट्रीय बाजार से उधार लेने के मामले में राज्य द्वारा संचालित KIIFB के खिलाफ अपनी कथित जांच के लिए कहा कि इस तरह की रणनीति उन्हें डराएगी नहीं।

 मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड (KIIFB) के खिलाफ जांच शुरू कर दी है और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों से धनराशि उधार लेने के लिए बोर्ड से उसकी एनओसी के बारे में RBI से जानकारी मांगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी चुनिंदा सूचनाओं को लीक कर रहे थे और मीडिया घरानों को निर्देश दे रहे थे कि किस तरह से केआईआईएफबी के संबंध में सुर्खियां बटोरी जा सकती हैं और कहा कि केंद्रीय एजेंसी को राज्य सरकार के अधिकार को कम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

फेसबुक हैंडल और पत्रकारों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि ईडी ने मीडिया हाउसों को एक संदेश भेजा था कि "सी और एजी ने पाया है कि केंद्र सरकार की सहमति के बिना केरल सरकार ने अंतरराष्ट्रीय बाजार से 2,150 करोड़ रुपये जुटाए हैं," उन्होंने कहा केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड (केआईआईएफबी) का उपयोग करना। एफईएमए के संभावित उल्लंघन के लिए यह राशि नहीं होगी। '' केआईआईएफबी मसाला बांड भी ईडी के रडार के तहत आया है '' संदेश में कहा गया है। विपक्षी कांग्रेस और बीजेपी ने इस्साक पर निशाना साधा और पूछा कि अगर केआईआईएफबी के माध्यम से लेन-देन पारदर्शी था तो वह ईडी जांच का विरोध क्यों कर रहे थे। इसहाक ने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने केंद्रीय एजेंसी के नाम के नीचे "कायर" कांपते हुए देखे होंगे, लेकिन उनसे केरल में भी ऐसा नहीं करने के लिए कहा। "मेरे पास ईडी से कहने के लिए एक बात है जिन्होंने केआईआईएफबी को अपने रडार से घेर लिया है।"

पासवान की जगह कौन जाएगा राज्यसभा ? भाजपा के सामने असमंजस की स्थिति

बिहार शपथ ग्रहण समारोह में बवाल, ओवैसी के विधायक का 'हिन्दुस्तान' बोलने से इंकार

तमिलनाडु के विपक्ष मंत्री ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा- सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक सहयोगी बीजेपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -