केरल में बाढ़ के बाद अब संक्रामक बिमारियों का खतरा, अब तक 38 की मौत

Sep 02 2018 12:03 PM
केरल में बाढ़ के बाद अब संक्रामक बिमारियों का खतरा, अब तक 38 की मौत

कोच्ची: केरल में बाढ़ की तबाही के बाद भी, राज्य की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं, अब केरल पर संक्रामक बीमारी का खतरा मंडरा रहा है. अब तक दूषित पानी के कारण हो रही संक्रामक बिमारियों से 28 लोगों की मौत हो गई है. यहां लेप्‍टोस्‍पाइरोसिस के लिए भी अलर्ट जारी कर दिया गया है,  राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से अधिक दवाओं की मांग की है.

केरल बाढ़ पर आपत्तिजनक बयान देने के बाद इस एक्ट्रेस ने दी सफाई

केरल में बाढ़ के कारण पिछले कई दिनों में लेप्‍टोस्‍पाइरोसिस के कई मामले सामने आ चुके हैं, राज्य के स्वास्थ्य निदेशालय के मुताबिक केरल में 15 अगस्त से लेकर अब तक लेप्‍टोस्‍पाइरोसिस के कुल 159 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही बाढ़ के कारण राज्य के 104 लोगों को डेंगू और 50 से अधिक को मलेरिया होने की पुष्टि की गई है.  

केरल में आई आपदा पर इस एक्ट्रेस ने दिया विवादित बयान

अधिकारियों का कहना है कि भले ही अभी बीमारियों का खतरा आपात स्थिति जैसा नहीं है, लेकिन लैप्टोस्पायरॉसिस के कारण 3-4 दिन के भीतर ही कई लोगों की मौत से सरकार चिंतित जरूर है. अधिकारीयों का कहना है कि अगर वक़्त रहते गंदगी और बैक्टिरिया को रोकने के लिए जरुरी कदम नहीं उठाए गए तो राज्य में महामारी जैसे हालात पैदा हो सकते हैं. आपको बता दें कि केरल में इस साल आई बाढ़ के कारण 370 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 लाख से अधिक लोगों को अपने घरों से विस्थापित होना पड़ा है. 

खबरें और भी:-​

चीन द्वारा ब्रह्मपुत्र नदी में भारी मात्रा में पानी छोड़ने से अरुणाचलप्रदेश के तीन जिलों में हाई अलर्ट, बाल-बाल बचे 200 से अधिक लोग

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए सीएम रिलीफ फंड में जमा हुए 1 हजार करोड़ रूपए, 2 हजार करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद

यूपी : बाढ़ का कहर जारी, एक साथ गई इतने 'जाने'

?