केरल बाढ़: अमेरिका के एक एनजीओ ने पीड़ितों के लिए एकत्रित किए 10 हज़ार डॉलर

Aug 20 2018 04:32 PM
केरल बाढ़: अमेरिका के एक एनजीओ ने पीड़ितों के लिए एकत्रित किए 10 हज़ार डॉलर

वाशिंगटन: केरल में बारिश अब थम चुकी है, लेकिन इस भयानक त्रासदी को करीब से देखने के बाद अब भी केरल के बाशिंदों के दिलों में खौफ समाया हुआ है. कुछ लोग अभी भी भी बाढ़ ग्रसित इलाकों में फंसे हुए हैं, जिन्हे एनडीआरफ और राहत दल द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया जा रहा है. इसी बीच राज्य के बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद देने का सिलसिला भी जारी है, इस क्रम में अब तक देश के दूसरे राज्य और देश के ही कुछ लोग शामिल थे, लेकिन अब विदेशी हाथ भी केरल की मदद के लिए आगे आए हैं.


केरल बाढ़ : आखिर क्यों एक कागज के लिए फंदे पर झूल गया देश का भविष्य ?

अमेरिका के एक भारतीय गैर-लाभकारी संगठन (एनजीओ) ‘सेवा इंटरनेशनल’ ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के राहत और बचाव कार्य लिए 10 हज़ार डॉलर्स एकत्रित किए हैं. संगठन ने जारी किए गए अपने एक बयान में ये बात कही है. उन्होंने कहा है कि केरल में हालात बेहद ख़राब हैं जहाँ 200 से ज्यादा लोगों की जान चले गई है और लाखों बेघर हैं, ऐसे में हमने उनकी मदद के लिए ये 10 हज़ार डॉलर जुटाए हैं. ये रकम भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 7 लाख रूपए होते है.

केेरल के लोगों की मदद के लिए आगे आया 'बाहुबली'

इसी संगठन के 5,000 से अधिक स्वयंसेवक भोजन के पैकेट और खाना बनाने की किट भी बांट रहे हैं. वहीं बाढ़ ग्रस्त इलाकों में वे मुफ्त रसोई और चिकित्सा शिविर भी खोल रहे हैं. इससे पहले इस संगठन ने ह्यूस्टन में करीब एक वर्ष पहले आए तूफान ‘हार्वे’ के पीड़ितों की मदद और बचाव कार्य के लिए भी ‘सेवा इंटरनेशनल’ ने अपने भारतीय भागिदार ‘देसिया सेवा भारती केरलम’ के साथ मिलकर 1,00,000 डॉलर एकत्रित किए थे. आपको बता दें कि ह्यूस्टन में करीब 62000 केरल वासी रहते हैं.


खबरें और भी:-​

केरल बाढ़ के तीन अनजाने मददगार, जिन्होंने क़ायम की मिसाल

केरल बाढ़ : गर्भवती महिला को सुरक्षित बचाने वाले कमांडर को घर की छत ने कहा धन्यवाद

केरल बाढ़: वेंकैया नायडू ने बुलाई आपात बैठक, राहत उपायों पर की चर्चा

?