केरल बाढ़ : पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे CM पिनाराई

नई दिल्ली : आधा हिंस्दुस्तान इस समय बारिश जैसी भारी प्राकृतिक आपदा से गुजर रहा है. वहीं केरल में हालात काफी ख़राब बने हुए है. यहां भारी बारिश बाढ़ में तब्दील हो चुकी है और अब तक हजारों लोग बाढ़ के चलते बेघर हो चुके है. ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक, इस बाढ़ में अब तक 29 लोगों को अपने जान से हाथ धोना पड़ा है. बिगड़ते हालात को देखते हुए हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने पहुंचे. 

21 राज्यों में आ सकता है जलप्रलय, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मुख्यमंत्री ने इस दौरान बाढ़ पीड़ितों को मदद का आश्वासन दिया. वे केरल के वायानाड में पहुंचे हैं. बता दे कि केरल में पिछले कई दिनों से बारिश ने आतंक मचाया हुआ है. NDRF, इंडियन कोस्ट गार्ड आदि लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात है. 

केरल में बाढ़ का क़हर जारी, कई इलाके कराए गए खाली

ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ के चलते अब तक करीब 54000 लोग बेघर चुके है. सरकार के लिए यह एक चिंता का विषय है. साथ ही करीब 26 सालों से बंद पड़े इडुक्की बांध को भी भारी बारिश के चलते ख़ोल दिया गया है. अभी तक इडुक्की के 4 गेट खोले जा चुके और बाकी के गेट खोले जाने का काम भी चालू है. केरल की करीब 40 नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. केरल में जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है. 

खबरें और भी...

केरल में बारिश और बाढ़ से अब तक 54000 लोग बेघर

96 की उम्र में पहली बार परीक्षा देकर 'अम्मा' ने किया टॉप

अमेरिका ने अपने नागरिकों को केरल न जाने की जारी की चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -