कोरोना महामारी के दौरान केरल फाइनेंशियल कॉर्प ने किया दोगुना कारोबार
कोरोना महामारी के दौरान केरल फाइनेंशियल कॉर्प ने किया दोगुना कारोबार
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल की अग्रणी वित्तीय संस्था केरल फाइनेंशियल कॉरपोरेशन (केएफसी) ने 31 मार्च, 2021 (वित्त वर्ष 21) को समाप्त वित्त वर्ष के लिए अपने ऋण परिसंपत्तियों के पोर्टफोलियो में 4,700 करोड़ की वृद्धि देखी है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 1,349 करोड़ रुपये की वृद्धि है। वित्त वर्ष 2021 में, 4,139 करोड़ रुपये की ऋण मंजूरी जारी की गई थी, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 244 प्रतिशत थी। इसी तरह, ऋण वितरण भी इसी अवधि में 1,447 करोड़ रुपये से बढ़कर 3,729 करोड़ रुपये हो गया।

वर्ष के लिए हमारा लक्ष्य केएफसी में पूरी तरह से फेरबदल था। केरल फाइनेंशियल कॉरपोरेशन के सीएमडी टोमिन जे थाचकारी ने कहा, एक साधारण वित्तीय संस्थान होने के बजाय, केएफसी ने एक ऐसी संस्था बनने के लिए खुद को फिर से तैयार किया है जो विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों को अनुकूलित ऋण और अनुकरणीय सेवाएं प्रदान करती है। सीएमडी ने कहा कि क्रेडिट अप्रूवल के केंद्रीकरण और लेनदेन के लिए सीएमडी सहित शीर्ष अधिकारियों के साथ सीधे बातचीत करने का मौका और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करने में मदद मिली है। 

इसके साथ ही कोरोना विस्तार के साथ संकट में थे। केएफसी ने 419 उद्योगों को 256 करोड़ रुपये का नया कर्ज देकर कीर्तिमान स्थापित किया है। बुनियादी ऋण ब्याज दर को घटाकर 8% कर दिया गया था क्योंकि धन 6.5 प्रतिशत पर बढ़ाया गया था।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

आरबीआई ने किया व्यक्तिगत किसानों के लिए ऋण सीमा बढ़ाने का फैसला

लगातार दूसरे दिन बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 135 अंक उछला निफ़्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -