केरल के वित्त मंत्री ने कोविड के बढ़ते मामलों के बीच इतने करोड़ रूपए के वित्तीय पैकेज का किया एलान
केरल के वित्त मंत्री ने कोविड के बढ़ते मामलों के बीच इतने करोड़ रूपए के वित्तीय पैकेज का किया एलान
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल राज्य के वित्त मंत्री के.एन. बालगोपाल ने शुक्रवार को 5,650 करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा की जो ऋण पर ब्याज सब्सिडी के रूप में आएगा। सरकार के स्वामित्व वाले भवनों का किराया भी माफ किया जाएगा। मंत्री ने मीडिया से कहा कि इससे सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के अलावा व्यापारियों, किसानों को भी मदद मिलेगी।

वित्त मंत्री ने कहा, कि केरल वित्तीय निगम स्टार्ट-अप के लिए बिना किसी सुरक्षा के 1 करोड़ रुपये तक का ऋण देगा और इसके लिए 50 करोड़ रुपये अलग रखे गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इससे करीब एक लाख लोगों को फायदा होने वाला है और इस पर 2000 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

केरल सरकार अगस्त से प्राप्त होने वाले 2 लाख रुपये तक के सभी ऋणों के लिए छह महीने के लिए 4 प्रतिशत का ब्याज वहन करेगी। साथ ही छह माह का किराया भी माफ किया जाएगा। राज्य द्वारा संचालित वित्तीय संगठनों को ब्याज सब्सिडी भी प्रदान की जाएगी, इसके अलावा दंडात्मक ब्याज भी माफ किया जाएगा," बालगोपाल ने कहा। उन्होंने कहा कि "आज वाणिज्यिक बैंक किसी कारण से छोटे ग्राहकों के प्रति अनुकूल नहीं हैं। वे अब केवल हजारों छोटे व्यापारियों को समान राशि देने के बजाय दिग्गजों को ऋण देना चाहते हैं। केरल में क्रेडिट-डिपॉजिट रेशियो को ही देखें यह केवल 60 प्रतिशत है।"

'द एम्पायर' से डिजिटल डेब्यू कर रही हैं टीवी की ये मशहूर अभिनेत्री, फ़र्स्ट लुक आया सामने

रिलीज हुआ कौन बनेगा करोड़पति की शॉर्ट फिल्म का दूसरा पार्ट, देंखे वीडियो

अपनी फिल्म 'Lines' को लेकर बोली हिना खान- ये फिल्म मेरे दिल के बेहद करीब है क्योकि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -