विवादों में आई फिल्म 'नल्ला समयम', डायरेक्टर और मेकर्स के खिलाफ दर्ज FIR
विवादों में आई फिल्म 'नल्ला समयम', डायरेक्टर और मेकर्स के खिलाफ दर्ज FIR
Share:

केरल में मलयालम फिल्म 'नल्ला समयम' रिलीज होते ही विवादों में आ गई है। जी दरअसल फिल्म के टीजर में प्रतिबंधित दवाओं के प्रचार करने के आरोप में आबकारी विभाग सक्रिय हो गया है। बीते शुक्रवार को एक्साइज डिपार्टमेंट ने फिल्म के निर्देशक उमर लुलु समेत निर्माताओं के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। वहीं आबकारी विभाग का कहना है कि इस फिल्म के टीचर में अंधाधुंध शराब को बढ़ावा देने वाले सीन हैं और प्रतिबंधित दवा MDMA के इस्तेमाल को भी बढ़ावा दिया है। आप सभी को बता दें कि 'नल्ला समयम' फिल्म को दो दिन पहले ही टीचर रिलीज हुआ है।

जी हाँ और यह मलयालम भाषा की फिल्म है, जिसका निर्देशन उमर लुलु ने किया है। केवल यही नहीं बल्कि इस फिल्म में इरशाद अली, विजेश, शालू रहीम मैन रोल में हैं। यह फिल्म बीते शुक्रवार (30 दिसंबर 2022) को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। बीते शुक्रवार को केरल के कोझिकोड रेंज की आबकारी विभाग ने फिल्म 'नल्ला समयम' (Nalla Samayam) के डायरेक्टर और मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। बताया जा रहा है इस फिल्म के जाने माने डायरेक्टर उमर लुलु हैं और यह आरोप है कि 'नल्ला समयम' फिल्म के टीजर में कथित रूप से 'नशीले पदार्थ के उपयोग को बढ़ावा' दिया गया है।

‘हिंदी को दूसरों पर थोपना मूर्खता है…’, तमिल भाषा में ट्वीट कर भड़के कमल हासन

वहीं एक्साइज विभाग की तरफ से बताया गया है कि लुलु और मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसी के साथ शिकायत में कहा गया है कि पूरे टीजर में साइकोएक्टिव पदार्थों (प्रतिबंधित दवा) का उपयोग दिखाया गया है और इसके उपयोग को बढ़ावा देने (प्रचार करने) वाले डायलॉग भी शामिल हैं। वहीं न्यूज एजेंसी के मुताबिक, फिल्म के निर्माताओं ने स्क्रीन पर वैधानिक चेतावनी भी नहीं दिखाई है। विभाग ने उमर लुलु समेत मेकर्स के खिलाफ एनडीपीएस और आबकारी एक्ट में कार्रवाई की है।

अब आबकारी विभाग ने बताया कि आबकारी अधिनियम के तहत गुरुवार को केस दर्ज किया है। हमने कोर्ट में इस संबंध में एक रिपोर्ट सौंपी है। वहीं ये पूछे जाने पर कि क्या फिल्म के निर्माताओं से संपर्क किया गया? उन्होंने कहा कि जल्द ही उन्हें नोटिस दिया जाएगा।

केरल में PFI नेताओं-कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर NIA की छापेमारी

PM मोदी से मिले केरल CM, इस विषय पर हुई चर्चा

भारत में बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मरीज, चिंता बढ़ा रहे ये दो राज्य

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -