केरल में कोरोना वैक्सीन की कमी से जूझ रहे 6 जिले, सिर्फ 1.4 लाख डोज है बाकी
केरल में कोरोना वैक्सीन की कमी से जूझ रहे 6 जिले, सिर्फ 1.4 लाख डोज है बाकी
Share:

केरल के कुल कोविड​​​​-19 मामलों के 41 लाख का आंकड़ा पार करने के एक दिन बाद, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शुक्रवार को कहा कि कम से कम छह जिलों में कोविशील्ड वैक्सीन स्टॉक पूरी तरह से खत्म हो गया है और सरकार ने केंद्र से अधिक वैक्सीन खुराक के लिए कहा है।उन्होंने कहा कि जिले- कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, कोझीकोड और कन्नूर- की कमी का सामना कर रहे हैं और राज्य के रिजर्व में केवल 1.4 लाख खुराक शेष हैं। मंत्री ने कहा कि हालांकि सभी जिलों में कोवैक्सिन का सीमित स्टॉक है। जॉर्ज ने एक बयान में कहा कि हमने केंद्र से जल्द से जल्द वैक्सीन की और खुराक उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।"

यह इंगित करते हुए कि बहुत से लोग कोवैक्सिन लेने के लिए अनिच्छुक हैं, उन्होंने कहा कि देश की स्वदेशी जैब प्राप्त करने के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है और दोनों टीके प्रभावी होने के साथ-साथ सुरक्षित भी हैं। केरल के कुल कोविड मामलों ने 41 लाख का उल्लंघन किया क्योंकि इसकी लगातार उच्च दैनिक संख्या में कोई कमी नहीं दिखाई दी, राज्य में कल एक बार फिर 30,000 से अधिक नए संक्रमण देखे गए।

राज्य, जिसने 2020 की शुरुआत में देश का पहला कोरोना वायरस केस दर्ज किया, ने गुरुवार को 32,097 नए कोविड​​​​-19 संक्रमण और 188 मौतों की सूचना दी, जिसने कुल संक्रमण संख्या को 41,22,133 और घातक घटनाओं को 21,149 तक पहुंचा दिया।

Ind vs Eng: मैच में टीम इंडिया की जबरदस्त वापसी, इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन

पीएम मोदी ने पुतिन को कहा शुक्रिया, बोले- मुश्किल वक्त में हमेशा साथ रहा रूस

'वसुधैव कुटुम्बकम' से 'सरबत दा भला' तक अमरिंदर सिंह ने भारत की 'बहुलवादी' परंपरा की सराहना की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -