केरल के आबकारी मंत्री ने भारी मांग के बाद शराब की होम डिलीवरी से किया इंकार
केरल के आबकारी मंत्री ने भारी मांग के बाद शराब की होम डिलीवरी से किया इंकार
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के आबकारी मंत्री एमवी गोविंदन ने पिछले रविवार को कहा था कि सरकार को राज्य में मादक पेय पदार्थों की होम डिलीवरी की अनुमति देने के लिए एक नीतिगत निर्णय लेना चाहिए, और इसलिए ऐसी पहल अब संभव नहीं है। बुधवार को, मंत्री ने राज्यव्यापी लॉकडाउन के कारण शराब और बीयर की भारी मांग के बाद होम डिलीवरी से इंकार कर दिया। 

उन्होंने कहा, दैनिक कोरोना की संख्या में काफी वृद्धि के साथ, राज्य सरकार ने 26 अप्रैल को सभी सरकारी और निजी शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला किया। हमारी नीति पूर्ण शराबबंदी नहीं है, बल्कि शराब से परहेज को बढ़ावा देना है। हम ऐसा नहीं करते हैं। घर पर शराब पहुंचाने का कोई कार्यक्रम करने की योजना है और इसलिए, यह नहीं होगा। उनकी प्रतिक्रिया एक कॉल करने वाले के पास आई जिसने कहा कि अगर होम डिलीवरी की जाती है, तो यह हर शराब की दुकान के आसपास के कम से कम 100 युवाओं को रोजगार प्रदान करेगी।

राज्य में शराब पीने वालों की प्रोफाइल पर किए गए एक अध्ययन से पता चलता है कि राज्य की 3.34 करोड़ आबादी में से लगभग 32.9 लाख लोग, 29.8 लाख पुरुष और 3.1 लाख महिलाएं शराब का सेवन करते हैं। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, लगभग पांच लाख लोग प्रतिदिन शराब का सेवन करते हैं, और उनमें से 1,043 महिलाओं सहित 83,851 लोग शराब के आदी हैं। शराब और बीयर पर केरल का राजस्व सबसे बड़ी नकद गायों में से एक है और पिछले वित्त वर्ष में 15,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि थी।

'बुराई अनियंत्रित होती है, सिस्टम को जहरीला कर देती है...' नेहरू की पुण्यतिथि पर बोले राहुल गाँधी

थरूर ने ट्विटर पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को लिखा पत्र

ब्राजील में कोरोना ने लिया भयवाह रूप, 4,50,000 के पार हुआ मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -