केरल में जीत की तरफ बढ़ रहे पिनारई विजयन, यूडीएफ है काफी पीछे
केरल में जीत की तरफ बढ़ रहे पिनारई विजयन, यूडीएफ है काफी पीछे
Share:

केरल की 140 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। इन सभी के बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने आज यानी रविवार को कोट्टायम के पुथुपल्ली चर्च में प्रार्थना की। आप सभी को बता दें कि चांडी राज्य में पुथुपल्ली विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार भी हैं। आप सभी को बता दें कि केरल की 106 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके हैं। 81 सीटों पर एलडीएफ और 36 सीटों पर यूडीएफ आगे है। एक सीट पर बीजेपी आगे है।

इसके पहले 45 पर एलडीएफ और 18 पर यूडीएफ आगे चल रही थी। वहीँ बीजेपी एक सीट पर आगे थी। आपको बता दें कि इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी मेट्रो मेन ई श्रीधरन हैं। जी दरअसल केरल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं ऐसे में वामदलों की अगुवाई वाले गठबंधन लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) और कांग्रेस की अगुवाई वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के बीच मुकाबला है। वहीँ अगर एग्जिट पोल के बारे में बात करें तो केरल में एलडीएफ की सरकार एक तरफा बहुमत के साथ वापसी करती दिख रही है।

हालाँकि अभी कुछ साफ़ नहीं है। केरल में विधानसभा की 140 सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। उस समय करीब 74।06 फीसदी वोटिंग हुई थी। यहाँ के वाम लोकतांत्रिक मोर्चा और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट दोनों के नेताओं को विश्वास है कि इस बार के चुनाव में उनकी जीत होगी।

बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में 5000 वोटों से पिछड़ीं दीदी, शुभेंदु की दमदार वापसी

कोरोना काल में लोगों की मदद करने के लिए इस एक्टर ने लिया बड़ा फैसला

चुनाव परिणाम 2021: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में डीएमके को बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -