केरल: विधानसभा बर्बरता मामले में शिक्षा मंत्री शिवकुट्टी की याचिका हुई खारिज
केरल: विधानसभा बर्बरता मामले में शिक्षा मंत्री शिवकुट्टी की याचिका हुई खारिज
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के सत्तारूढ़ सीपीएम के सदस्य वी शिवनकुट्टी, शिक्षा और श्रम मंत्री, और केटी जलील, पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री, 2015 में राज्य विधानसभा में विरोध प्रदर्शन के दौरान फर्नीचर के नुकसान से संबंधित एक मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। अब, यहां की एक अदालत ने बुधवार को विधानसभा में तोड़फोड़ मामले में वी. शिवनकुट्टी और एक अन्य विधायक द्वारा दायर आरोपमुक्त करने की याचिका को खारिज कर दिया, तो यह मंत्री के लिए पर्दा हो सकता है। अदालत इन आरोपियों के खिलाफ 22 नवंबर को आरोप पढ़कर सुनाएगी और सभी छह आरोपियों को उस दिन पेश होने को कहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने तब फैसला सुनाया था कि सभी आरोपियों को मुकदमे का सामना करना पड़ता है और अब यहां की अदालत ने भी उनकी डिस्चार्ज याचिका को खारिज कर दिया है, यह देखा जाना बाकी है कि क्या वह पद पर बने रहेंगे। अतीत में, जब भी वामपंथी विपक्ष में होते हैं, वे हथौड़े और चिमटे से चले जाते हैं, जिस क्षण एक अदालत एक मंत्री को एक आपराधिक मामले में आरोपी के रूप में नामित करती है, कि संबंधित मंत्री को इस्तीफा देना पड़ता है और उसके लिए, वे सड़कों पर उतरते हैं और उन्मुक्त करते हैं। बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन, लेकिन जब उनकी बात आती है, तो शिवनकुट्टी ने किसी भी इस्तीफे से इनकार किया और कहा था कि वह मुकदमे का सामना करेंगे।

लेकिन, अब विधानसभा के सत्र के साथ, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष अब नए विकास पर कैसे प्रतिक्रिया देता है, इस पर थोड़ा इंतजार करना होगा। यह तोड़फोड़ 13 मार्च 2015 को हुई थी, जब तत्कालीन राज्य के वित्त मंत्री के.एम. मणि नए वित्तीय वर्ष के लिए राज्य का बजट पेश कर रहे थे।

शूटिंग से ब्रेक लेकर बाहर घूमने निकली प्रियंका चोपड़ा, शेयर की बेहतरीन तस्वीरें

सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं-12वीं और डिग्री कॉलेजों के विद्यार्थियों को मिलेगा फ्री टैबलेट

‘मप्पिला पट्टू’ को पॉपुलर बनाने वाले वीएम कुट्टी का निधन, सीएम विजयन ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -