क़ुरान की 1000 प्रतियां वापस लौटाएंगे केरल के शिक्षा मंत्री केटी जलील, स्वर्ण तस्करी से जुड़ा है मामला
क़ुरान की 1000 प्रतियां वापस लौटाएंगे केरल के शिक्षा मंत्री केटी जलील, स्वर्ण तस्करी से जुड़ा है मामला
Share:

कोच्चि: केरल के उच्च शिक्षा मंत्री के. टी. जलील (KT Jaleel) स्वर्ण तस्करी के मामले में उलझी कुरान की प्रतियां UAE वाणिज्य दूतावास को वापस लौटाने वाले हैं. बुधवार को कुरान की प्रतियां लौटाने का ऐलान करते हुए के.टी. जलील ने कहा कि यह फैसला दर्द भरा है, मगर ऐसा करने की आवश्यकता है. दरअसल, जलील को मस्जिदों और इस्लामी संस्थानों में वितरित करने के लिए वाणिज्य दूतावास की तरफ से करीब 1,000 कुरान प्रतियां सौंपी गईं थी, जिन्हे अब एडप्पल और अलाथियुर में रखा गया है.

जलील ने आगे कहा कि, 'यदि मैं अब कुरान की प्रतियां बांटता हूं, तो विभिन्न जांच एजेंसियां, प्राप्तकर्ताओं से भी पूछताछ कर सकती है, और उन्हें ऐसी समस्याओं से बचाने के लिए मैं वाणिज्य दूतावास को कुरान की प्रतियां वापस लौटा दूंगा.' उन्होंने कहा कि, 'मैं कुरान समेत पवित्र शास्त्रों को बहुत सम्मान देता हूं. हालांकि, राजनेताओं और मीडिया आउटलेट्स ने कुरान की प्रतियों के वितरण को अवैध करार दिया है. मैं उन्हें इस कारण मस्जिदों या शैक्षणिक संस्थानों में नहीं बाँट सकता.'

बता दें कि जलील पर राजनायिक माध्यम से UAE से कुरान की प्रतियां प्राप्त करने में FCRA के उल्लंघन के इल्जाम लगे है. इस मामले में पहले ही ED अधिकारी जलील से पूछताछ कर चुके हैं. जांच एजेंसी की पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया था कि कुरान की खेप उन्हें तिरुवनंतपुरम स्थित संयुक्त अरब अमीरात के दूतावास से मिली है. जलील के इस कबूलनामे के बाद विपक्ष ने आरोप लगाया था कि कुरान के कवर का उपयोग कर सोना आयात किया गया था.

 

योगी के पदचिन्हों पर हिमंता सरमा, बदलेंगे असम की कई जगहों के नाम

तेलंगाना सीएम KCR के खिलाफ असम में मामला दर्ज, भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -