लॉकडाउन को आसान बनाने के लिए केरल पुलिस ने यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश किए जारी
लॉकडाउन को आसान बनाने के लिए केरल पुलिस ने यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश किए जारी
Share:

केरल सरकार ने गुरुवार से लॉकडाउन में ढील देने का फैसला किया है, इसलिए केरल पुलिस ने यात्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जहां उन क्षेत्रों में अप्रतिबंधित यात्रा की अनुमति है जहां कोरोना परीक्षण सकारात्मकता दर 8 प्रतिशत से कम है। केरल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) लोकनाथ बेहरा द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में, पुलिस ने कहा, उन स्थानों से आने-जाने के लिए पास की आवश्यकता नहीं है जहां प्रतिबंध में ढील दी गई है, जहां परीक्षण सकारात्मकता दर 8 प्रतिशत से कम है, और जहां आंशिक लॉकडाउन मौजूद है लेकिन यात्रियों को भरा हुआ शपथ पत्र साथ रखना चाहिए।

वही इन दो श्रेणियों से यात्रा करने वालों के लिए एक पुलिस पास की आवश्यकता होती है, जहां चिकित्सा आवश्यकताओं, शादियों, अंत्येष्टि, निर्माण गतिविधियों और औद्योगिक जरूरतों के संबंध में पूर्ण लॉकडाउन मौजूद है। "जिन लोगों को पास प्राप्त करने में कठिनाई होती है, वे आवश्यक दस्तावेजों के साथ श्वेत पत्र पर आवेदन तैयार करके संबंधित पुलिस स्टेशन से पास प्राप्त कर सकते हैं। 

आवेदन में गंतव्य का नाम और वार्ड नंबर सहित पूरा पता शामिल होना चाहिए, यात्रा की आवश्यकता, यात्रा करने वाले व्यक्ति का नाम और पता, मोबाइल नंबर और वाहन की संख्या, “दिशानिर्देश में कहा गया है। बढ़े हुए ट्रिपल लॉकडाउन (जहां टीपीआर 30 प्रतिशत से अधिक है) वाले क्षेत्रों में परीक्षा, चिकित्सा उद्देश्यों और अंतिम संस्कार समारोहों के लिए स्थानों के अंदर और बाहर यात्रा की अनुमति होगी। पुलिस ने यात्रियों से उचित पहचान पत्र, हॉल टिकट और मेडिकल रिकॉर्ड ले जाने को कहा है।

दिल्ली AIIMS में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर

विवाटेक सम्मेलन में बोले पीएम मोदी- अगर हम इनोवेशन नहीं करते तो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई कमजोर पड़ जाती

मोदी सरकार ने गहरे समुद्र में संसाधनों को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -