दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में बना दूसरा चक्रवात
दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में बना दूसरा चक्रवात
Share:

केरल में बर्फीली चक्रवात से निपटने के लिए दबाव बना हुआ है, जिससे शुक्रवार को राज्य में पस्त होने की उम्मीद है, तिरुवनंतपुरम और एरनाकुलम के बीच दक्षिणी हिस्से में पड़ने वाले सात जिलों में मूसलाधार बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं। रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ व्यवस्थाओं की समीक्षा की। दक्षिणी तटीय इलाकों को तहस-नहस करने वाले विनाशकारी ओखी चक्रवात जैसी स्थिति से बचने के लिए राज्य तमाम एहतियात बरत रहा है।

भीषण चक्रवात का पहला असर गुरुवार दोपहर तिरुवनंतपुरम में महसूस किए जाने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विभाग को उम्मीद है कि जैसे ही चक्रवात तमिलनाडु के इलाकों में जमीन से टकराता है, हवाओं की तीव्रता कुछ कम हो जाएगी, लेकिन वे उंगलियों को पार कर रहे हैं क्योंकि हवा की गति के बारे में कोई विशेष पूर्वानुमान नहीं किया गया है।

भारी बारिश से हाई रेंज के जिलों पठानमथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की में बाढ़ की संभावना बढ़ सकती है। एहतियात के तौर पर कई बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है, बिना पानी भरने का इंतजार किए बिना पूरी क्षमता से पानी भर रहा है। संवेदनशील घरों में रहने वाले लोगों को बाहर जाने के लिए कहा जा रहा है और पहले ही 13 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। परेशानी की संभावना अधिक होने से जिलों में कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। सभी स्तरों पर कोविद प्रोटोकॉल का पालन करने की आवश्यकता के कारण राहत कार्य और जटिल हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग गतिविधियों में समन्वय स्थापित करने की तैयारी में है।

आखिरकार झुका चीन, 2 साल बाद पुनः शुरू किया भारतीय चावल का आयात

ऑक्सफोर्ड यूनियन ने रद्द किया ममता बनर्जी का कार्यक्रम, भड़की TMC बोली- ऊपर से होगा दबाव

UP-महाराष्ट्र की 16 विधान परिषद सीटों पर आज आएँगे नतीजे, भाजपा और MVA में सीधी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -