केरल के स्टेडियम को मिलेगा सचिन का नाम

Sep 04 2015 04:16 PM
केरल के स्टेडियम को मिलेगा सचिन का नाम

कोच्चि : केरल क्रिकेट संघ (KCA) ने अपने एक स्टेडियम को 'भारत रत्न' से नवाजे जा चुके महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम देने की पूरी तैयारी कर ली है। केसीए के अध्यक्ष टी.सी मैथ्यू ने शुक्रवार को कहा कि जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के एक पवेलियन को सचिन का नाम दिया गया है लेकिन केसीए एक स्टेडियम को ही उनका नाम देने जा रहा है। 

मैथ्यू ने आईएएनएस को बताया, "हमने अभी तक स्टेडियम का चयन नहीं किया है क्योंकि हमारे पास वायनाड में एक नया क्रिकेट स्टेडियम है और हमारे पास और भी कई स्टेडियम हैं, जिनका निर्माण कार्य समाप्त होने वाला है। फैसला जल्द लिया जाएगा। सचिन से भी इस पर चर्चा की जाएगी।" केसीए द्वारा वायनाड में हाल ही में निर्मित नए स्टेडियम ने दक्षिण अफ्रीका-ए और भारत-ए के बीच हुए चार दिवसीए टेस्ट इवेंट के दो मैचों की मेजबानी की थी।

मैथ्यू ने कहा, "हम अपने हर आगामी क्रिकेट के मैदानों से जुड़े एक बहु-सुविधा केंद्र के निर्माण की योजना बना रहे हैं। हम अपनी नई पीढ़ी के लिए अन्य खेलों में भी सुविधाएं प्रदान करना चाहते हैं। हम इस परियोजना में शामिल होने के लिए सचिन से बात करना चाहते हैं।" सचिन 2015 में केरल में आयोजित राष्ट्रीय खेलों के सदभावना राजदूत भी रहे हैं और उन्होंने राष्ट्रीय खेलों के प्रचार के लिए 'भाग केरल भाग' इवेंट का नेतृत्व भी किया था।  सचिन ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरला ब्लास्टर्स के सह-मालिक भी हैं और वह एक समारोह में हिस्सा लेने यहां आ रहे हैं। वह कथित तौर पर केरल में घर लेने की योजना भी बना रहे हैं। ians