केरल में कोरोना वैक्सीन-ड्राई रन हुआ सफल, स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी
केरल में कोरोना वैक्सीन-ड्राई रन हुआ सफल, स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी
Share:

स्वास्थ्य मंत्री केके शिलाजा द्वारा शुक्रवार को प्रशासित केरल के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य के 14 जिलों में 46 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण के लिए सूखा रन सफलतापूर्वक चलाया गया। स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान में कहा गया है, "सभी अनिवार्य परीक्षण रन राज्य के सभी केंद्रों में आयोजित किए गए थे।" स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि भले ही खुराक की मात्रा अधिक हो, लेकिन विभाग के पास उन्हें स्टोर करने के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

राज्य ने कोरोना के टीके की 5 लाख खुराक के लिए केंद्र से अनुरोध किया है। कोरोना का टीका तिरुवनंतपुरम चेन्नई तक पहुंचने के लिए निर्धारित है और स्वास्थ्य विभाग ने राज्य भर में सभी उचित वितरण चैनलों को रखा है। केरल में पहला कोरोना टीकाकरण ड्राई रन 2 जनवरी को तिरुवनंतपुरम, पलक्कड़, वायनाड और इडुक्की जिलों में 6 केंद्रों पर आयोजित किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि राज्य में वर्तमान वैक्सीन भंडारण क्षमता 10 लाख कोरोना वैक्सीन खुराक के लिए पर्याप्त है।

तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम और कोझीकोड में वैक्सीन भंडारण केंद्रों के साथ-साथ जिला वैक्सीन केंद्रों में एक साथ तीन वॉक-इन कूलर और 521 आइस-लाइनेड रेफ्रिजरेटर (ILR) हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने केरल के लिए पहले से ही 20 और ILR, 1,800 वैक्सीन वाहक और 12,000 आइस पैक तैयार किए हैं।

दिल्ली सीएम ने यूके से दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए दिशानिर्देशों का किया एलान

जानिए क्यों मनाया जाता है प्रवासी भारतीय दिवस

सरकार और किसान नेताओं के बीच जारी हुई आठवें दौर की वार्ता, जल्द घोषित होंगे परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -