केरल में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस
केरल में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस
Share:

स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि केरल में ताजा रिपोर्ट में शुक्रवार को 7,002 नए मामलों को शामिल करने के साथ कोविड-19 की गिनती 4,62,469 को छू गई, जबकि 80,000 से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है। आज केरल में कोविड की वजह से 27 लोगों की मौत की पुष्टि की गई, जो टोल को 1,640 तक पहुंचा दिया। मंत्री ने यहां एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 7,854 लोगों को संक्रमण से उबरने के बाद 3,88,504 की रिकवरी की गई।

वर्तमान में, 83,208 लोगों का बीमारी का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटों में, 63,384 नमूनों का परीक्षण किया गया है और अब तक 49,85,584 नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा गया है। त्रिशूर ने पिछली बार 951 मामले, कोझीकोड 763, मलप्पुरम 761 और एर्नाकुलम 673 मामले दर्ज किए थे। सकारात्मक परीक्षण करने वालों में से 98 राज्य के बाहर से आए थे और 6192 संपर्क के माध्यम से संक्रमित थे जबकि 646 लोगों के संक्रमण का स्रोत ज्ञात नहीं है। वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वालों में 66 स्वास्थ्य कार्यकर्ता शामिल थे। वर्तमान में विभिन्न जिलों में 3,07,828 लोग राज्य में निगरानी में हैं और 21,148 लोग अस्पतालों में हैं। हॉटस्पॉट की सूची में आठ नए क्षेत्रों को जोड़ा गया और 10 को हटा दिया गया।

केरल के स्वास्थ्य मंत्री शैलजा कोरोना वायरस को शामिल करने के लिए आवश्यक सभी सावधानियों को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए एक रोल मॉडल हैं। यह उसके शब्द हैं जो पहले मीडिया में सामने आए थे- उसने कहा था कि “कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए वैज्ञानिक स्वभाव, मानवतावाद और जांच और सुधार की भावना की आवश्यकता होती है। अंधविश्वास, विश्वसनीयता, भावुकता और तर्कहीनता पूरी प्रक्रिया को वैज्ञानिक और खतरे को सुलझाने के लिए कड़ी मेहनत करने वाले विशेषज्ञों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित और हतोत्साहित करके पूरी प्रक्रिया को पटरी से उतार देगी। केरल में, हमने उन लोगों के खिलाफ कठोर पुलिस कार्रवाई शुरू की है, जिन्होंने वायरस के डर के कारण मूर्खता फैलाने का प्रयास किया। यह मुख्य कारणों में से था, क्योंकि केरल ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ शुरुआती फायदे बनाए, ''

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -