केरल: कोरोना मानदंडों का उलंग्घन करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस
केरल: कोरोना मानदंडों का उलंग्घन करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस
Share:

केरल राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। केरल में विपक्षी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा राज्य की राजधानी को हिला देने वाले सप्ताह भर के विरोध प्रदर्शन के बाद, राज्य मंत्री केटी जलील के इस्तीफे की जरूरत थी, तिरुवनंतपुरम की कैंटोनमेंट पुलिस ने COVID-19 नियमों को तोड़ने के लिए 3,000 लोगों पर आरोप लगाए है। अधिकारियों ने कहा कि पिछले आठ दिनों में कई जिलों में हुए विरोध प्रदर्शनों में COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था।

तिरुवनंतपुरम में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के कार्यालय के करीब स्थित छावनी पुलिस स्टेशन, राज्य सचिवालय की सुरक्षा का काम करता है। केरल उच्च न्यायालय ने पिछले हफ्ते राज्य सचिवालय के पास विरोध प्रदर्शन को संभालने में विफल रहने के लिए COVID-19 सुरक्षा दिशानिर्देशों के लागू होने के बावजूद पुलिस पर भारी पड़ाव डाला था। लगभग 25 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में, 100 महिलाओं सहित 3,000 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले आठ दिनों में, लगभग 500 प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी भी दर्ज की गई थी।

युवा मोर्चा और महिला मोर्चा सहित भाजपा के विभिन्न समूहों के सदस्यों के खिलाफ अधिकतम मामले दर्ज किए गए हैं। जब से राज्य में COVID-19 का प्रसार बढ़ा है, केरल के उच्च न्यायालय ने दो क्षणों में सलाह दी थी कि विरोध प्रदर्शनों में नियमों का पालन किया जाना चाहिए। निर्देशों को नजरअंदाज करने के बाद, अदालत ने पिछले हफ्ते बहाल किया कि किसी भी कीमत पर कानून को तोड़ना नहीं चाहिए। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि विरोध प्रदर्शनों में भाग लेने वाले युवा कांग्रेस के दो नेताओं और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक नेता ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आसाराम पर लिखी किताब को छापने का आदेश, साथ ही रखी ये शर्त

केरल में क्वारंटाइन केंद्र से भागा आरोपी

केरल में हुए रामसी सुसाइड केस में सामने आया ये बड़ा सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -