दहेज के कारण ससुराल वालो ने किया महिला का बुरा हाल, शिकायत दर्ज करने पर भी पुलिस ने नहीं लिया एक्शन

बीते माह केरल में दहेज से जुड़े उत्पीड़न को लेकर महिलाओं द्वारा आत्महत्या करने की घटनाओं के बीच कोच्चि में प्रताड़ना का एक और भीषण मामला सामने आया है। एक 31 साला की महिला ने अपने पति एवं ससुराल वालों पर उसे मारने, कई दिनों तक खाना न देने तथा अपने पिता के साथ भी उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला ने कहा कि पुलिस ने केस में मुकदमा दायर करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की।

वही पीड़िता द्वारा मीडिया के समक्ष अपनी आपबीती का खुलासा करने के पश्चात् बृहस्पतिवार को कोच्चि के पुलिस उपायुक्त (DCP) के पास एक नई शिकायत दायर की गई तथा उसके परिवार ने इंसाफ की मांग करते हुए एक एक्शन काउंसिल का गठन किया। पीड़िता ने कहा कि उसे खाना नहीं खाने दिया गया। जब उसने पुलिस को कॉल किया, तो उसे नतीजे भुगतने की धमकी दी गई। उससे बताया गया कि वह अपने परिवार के लिए बोझ है तथा उसे अपने ससुराल में ही रहना पड़ेगा।

इसके साथ ही महिला का पति जिप्सन (31 वर्षीय) तिरुवनंतपुरम में एक कंपनी में कार्य करता है। महिला ने कहा कि जिप्सन ने रात में उसका मुंह दबाकर उसे दर्दनाक तरीके से पीटा। महिला के ससुराल वालों ने उसे बगैर खाना दिए भूखा रखा क्योंकि वह अपने विवाह में मिला सोना बेचने के विरुद्ध थी। जब महिला के पिता ने उनसे अपनी बेटी के बारे में पूछा तो उनके साथ ही मारपीट की गई। वहीं, पुलिस भी बीते तीन महीने हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।

देश की बेटियां कर रही है कमाल, मीराबाई के बाद अब प्रिया मालिक ने भारत को दिलाया मैडल

मन की बात में बोले PM मोदी- 'त्योहारों के दौरान यह भूले नहीं कि कोरोना गया नहीं है'

लोगों को आकर्षित करने के लिए ओडिशा सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

Most Popular

- Sponsored Advert -