केरल ने प्रसिद्ध कवि सुगाथाकुमारी की पुण्यतिथि की पहली वर्षगांठ मनाई
केरल ने प्रसिद्ध कवि सुगाथाकुमारी की पुण्यतिथि की पहली वर्षगांठ मनाई
Share:

 

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार गुरुवार 23 दिसंबर को महान कवि और मान्यता प्राप्त पर्यावरण प्रचारक सुगाथाकुमारी की पुण्यतिथि की पहली वर्षगांठ मनाएगी। गुरुवार को शाम 4 बजे वीजेटी हॉल में एक समारोह में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन दिवंगत कवि के सम्मान में कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी होंगे। यह कार्यक्रम 1985 में राज्य की राजधानी में सुगाथाकुमारी द्वारा स्थापित एक गैर-सरकारी संगठन अभय द्वारा आयोजित किया जाएगा।

सुगाथाकुमारी हमेशा राज्य के सामाजिक और सांस्कृतिक जीवन में शामिल रहीं। उन्होंने कई तिमाहियों से भयंकर विरोध और आलोचना के खिलाफ 'अभय' का निर्माण किया। अभय राज्य में बेघर महिलाओं, मानसिक रूप से बीमार, नशा करने वालों और अन्य सामाजिक बहिष्कारों के लिए प्रसिद्ध हो गया है। एनजीओ महिलाओं को सशक्त बनाने, नशा करने वालों के पुनर्वास और मानसिक रूप से बीमार लोगों की सहायता करने के उद्देश्य से कई सामाजिक गतिविधियों का नेतृत्व कर रहा है।

एनजीओ दिवंगत कवि की स्मृति में उनकी विरासत का सम्मान करने के लिए एक संगठन स्थापित करने के लिए सरकार की पैरवी करने का इरादा रखता है। अभय की सचिव और सुगाथाकुमारी की सचिव लक्ष्मी देवी ने कहा, "उन्हें  हमें छोड़े एक साल हो गया है, और मुझे अभी भी उसकी याद आ रही है। बीमार होने पर भी मुझे उनके  द्वारा परिरक्षित महसूस हुआ, और अब मैं जीवन की कठोर सच्चाइयों से अवगत हूं।"

अफ्रीका दौरा: ऋषभ पंत के पास धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका

'ओमिक्रोन' से संक्रमित 33 मरीजों को लेकर हुआ हैरतअंगेज खुलासा, चिंता में डाल देगी खबर

इंडिगो, एयर फ्रांस ने कोडशेयर समझौता किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -