कोरोना महामारी के 100 दिन पूरे, केरल सीएम ने बताया कैसे स्थिति को किया नियंत्रित

Apr 10 2020 11:17 AM
कोरोना महामारी के 100 दिन पूरे, केरल सीएम ने बताया कैसे स्थिति को किया नियंत्रित

कोच्ची: कोरोना वायरस का कहर अब दुनिया भर में कोहराम मचा रहा है. सबसे पहले इसका संक्रमण चीन के वुहान शहर से फैला था, जिसके बाद अबतक विश्व में ये लगभग 15 लाख लोगों को अपना शिकार बना चुका है. दुनिया में पहला कोरोना वायरस का मामला आए 100 दिन पूरे हो गए हैं. भारत में सबसे पहला मामला केरल में आया था, अब केरल के सीएम पिनरई विजयन ने बताया है कि कैसे उन्होंने कोरोना के केस को रोका.

केरल के सीएम पिनरई विजयन ने शुक्रवार सुबह ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि केरल ने कोरोना वायरस के आने के बाद से ही कई प्रकार के एक्शन लिए हैं. इसी ट्वीट में सीएम पिनरई विजयन ने जानकारी दी कि किस प्रकार राज्य सरकार ने कोरोना और लॉकडाउन से आई समस्या से निपटने का काम किया. उन्होंने बताया कि केरल में अबतक ऐसे अस्पताल बनाए जा चुके हैं, जो केवल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की देखभाल कर रहे हैं. राज्य में 1251 कम्युनिटी किचन हैं, जिसमें 28 लाख से ज्यादा लोग खाना खा चुके हैं, तीन हजार से अधिक को आश्रय दिया गया है.

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का पहला मामला 30 जनवरी को रिपोर्ट हुआ था, जो कि केरल से ही था. तब वुहान में पढ़ने वाला एक छात्र वापस लौटा था, जो कोरोना संक्रमित पाया गया था, उसके बाद दो अन्य मामले केरल से ही थे. इसके बाद से ही केरल की सरकार ने कोरोना पर युद्ध स्तर पर काम शुरू किया, जिसमें 20 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज, कई किस्म की सुविधाएं शुरू करना शामिल रहा.

बंदर बुखार ने लोगों को अपना शिकार बनाना किया शुरू, कभी ले चुका है 23 लोगों की जान

डोनेशन देने के बाद अपने बॉडीगार्ड के लिए यह बड़ा काम करेंगे सलमान

खड़ी फसल को देखकर परेशान हो रहे किसान, इस वजह से नहीं कर पा रहे कटाई