लगातार दूसरी बार केरल के CM बने विजयन, गवर्नर आरिफ खान ने दिलाई शपथ
लगातार दूसरी बार केरल के CM बने विजयन, गवर्नर आरिफ खान ने दिलाई शपथ
Share:

कोच्चि: केरल में गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हो गया है। लेफ्ट डेमोक्रेटिक पार्टी (LDF) के नेता पिनरई विजयन ने सेंट्रल स्टेडियम में गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान के समक्ष CM पद की शपथ ग्रहण की है। बता दें कि केरल में विधानसभा चुनाव में दूसरी दफा पिनाराई विजयन की अगुवाई वाली लेफ्ट डेमोक्रेटिक पार्टी (LDF) को जीत हासिल हुई है।  कोरोना महामारी के कारण यह शपथ ग्रहण समारोह बेहद साधारण होगा। तिरुवनंतपुरम के स्टेडियम में इस आयोजन में सिर्फ 500 लोगों को आमंत्रित किया गया है। 

दरअसल बुधवार को केरल उच्च न्यायालय ने कहा था कि कोरोना महामारी के मद्देनज़र शपथ ग्रहण समारोह में अधिक लोगों को आमंत्रित नहीं किया जा सकता। सरकार यह आश्वासन दे कि सीमित तादाद में वह यह समारोह आयोजित करेगी तो इसकी इजाजत दी जाएगी। जिसे देखते हुए कम से कम तादाद में यह समारोह आयोजित किया गया। अदालत ने कहा कि असम, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु जैसे राज्यों में कम मेहमानों की उपस्थिति में शपथ ग्रहण समारोह किया गया है, तो कोरोना के मद्देनज़र केरल में भी मेहमानों की तादाद को सीमित रखना चाहिए। 

विजयन सरकार के शपथ ग्रहण में बुलाए गए 500 लोगों में सबसे अधिक खास मेहमान बीड़ी निर्माता जनार्दन होंगे। हाल ही में जनार्दन ने केरल सरकार को टीकाकरण के लिए  2 लाख रुपये आर्थिक सहायता की थी।  दान करने के बाद उनके खाते में केवल 850 रुपये ही बचे हैं। सीएम विजयन ने जनार्दन को भी इस समारोह में आमंत्रित किया था।

आर्थिक संकट के बजाय मानवीय है कोरोना की दूसरी लहर: Nomura

अशोक लीलैंड ने ऑन-रोल कर्मचारियों को दिया ये शानदार ऑफर

एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने मांग में सुधार पर टाटा मोटर्स के दृष्टिकोण स्थिर करने के लिए किया अपग्रेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -