केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने केंद्रीय एजेंसी 'ओवररीच' पर किया पलटवार
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने केंद्रीय एजेंसी 'ओवररीच' पर किया पलटवार
Share:

सोने की तस्करी मामले में अपने पूर्व सचिव की गिरफ्तारी और बेंगलुरु ड्रग रैकेट के संबंध में पार्टी सचिव के बेटे की गिरफ्तारी के बाद, केरल के मुख्यमंत्री केंद्रीय एजेंसियों पर भारी पड़े। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सोमवार को केंद्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए यूएई सोने की तस्करी मामले का उपयोग करने के लिए दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि सरकार कानूनी और राजनीतिक रूप से केंद्रीय एजेंसियों के अधिकार क्षेत्र को खत्म कर देगी।

श्री विजयन की केंद्रीय एजेंसियों की आलोचना सरकार द्वारा प्रचार करने के लिए एक प्रमुख राजनीतिक अभियान के अग्रदूत के रूप में दिखाई गई, जो सरकार द्वारा बहुपक्षीय जांच द्वारा प्रचारित किया गया। इसने केंद्रीय प्राधिकरण और राज्यों के अधिकारों की सीमाओं पर एक लंबी कानूनी लड़ाई की शुरुआत का भी संकेत दिया। एजेंसियों ने विभिन्न फ्लैगशिप कार्यक्रमों की प्राप्तियों और व्यय की मांग करके भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक की प्रहरी भूमिका लेने का प्रयास किया था। एजेंसियों ने अधिकारियों को उन अभिलेखों को चालू करने के लिए कहा है, जो उनकी जांच से संबंधित नहीं हैं। उन्होंने ऐसा काम किया जैसे कि वे राज्य सरकारों के नियामक हों। एजेंसियों ने लाइफ मिशन और के-फोन परियोजनाओं के बारे में जानकारी मांगी थी।

सीएम ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को हाल ही में सरकार के चार परियोजनाओं - के फोन, ई मोबिलिटी हब, स्मार्ट सिटी और डाउन टाउन - की चार परियोजनाओं का विवरण मांगा। केंद्रीय एजेंसी को संदेह है कि इन परियोजनाओं में एक बड़ा आयोग भी शामिल था, लेकिन राज्य सरकार को डर है कि ईडी द्वारा अधिक अधिकारियों और नेताओं को लक्षित किया जाएगा।

सड़क किनारे ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

MP Poll: 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए इस समय वोटिंग होगी खत्म

तमिलनाडु में किसान रैली में शामिल होंगे राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -