केरल के मुख्यमंत्री पिनराई ने कर्नाटक की सीमाओं को बंद करने पर प्रधानमंत्री से की हस्तक्षेप की मांग

By Emmanual Massey
Feb 24 2021 10:24 AM
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई ने कर्नाटक की सीमाओं को बंद करने पर प्रधानमंत्री से की हस्तक्षेप की मांग

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को कर्नाटक सरकार द्वारा राज्य के लोगों के प्रवेश पर लगाए गए नए कोरोना वायरस प्रतिबंधों पर केंद्र के तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए एक पत्र में उन्होंने कहा कि छात्रों, ट्रकों के साथ कई लोग आवश्यक वस्तुओं को ले जाने और चिकित्सा के लिए जाने वाले रोगियों को इसके कारण राज्य की सीमाओं पर "अनुचित कठिनाई" के लिए रखा गया था। उन्होंने पीएम के ध्यान में भी लाया कि राज्यों द्वारा लोगों के अंतर-राज्य आंदोलन पर प्रतिबंध लगाना भारत सरकार के निर्देशों के विपरीत है।

विजयन ने कहा, "मैं इस मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं ताकि केरल से पड़ोसी राज्य कर्नाटक जाने वाले लोगों की कठिनाई से बचा जा सके।" कर्नाटक सरकार ने कोविड-19 सकारात्मक मामलों को बढ़ाने के मद्देनजर केरल से पारगमन यात्रियों के सख्त नियंत्रण को बहाल करने के साथ, चिकित्सा आवश्यकताओं और अध्ययनों सहित विभिन्न उद्देश्यों के लिए यहां से मंगलुरु और दक्षिण कन्नड़ के अन्य हिस्सों के लिए बाध्य लोगों को ठीक किया। 

सीमाओं पर कर्नाटक के अधिकारियों के अनुसार, जो लोग राज्य में प्रवेश करना चाहते हैं, उन्हें समय के साथ अपने क्रॉस से 72 घंटे पहले लिए गए RT-PCR टेस्ट के माध्यम से कोविड-19 नकारात्मक प्रमाण पत्र का उत्पादन करना होगा। स्वास्थ्य और पुलिस कर्मी चार सीमाओं पर ड्यूटी पर हैं, जैसे बंटवाल में शारदका, मैंगलोर तालुक में तलपडी, पुत्तुर तालुक में नेटतनगी-मुडनुरु और सुलिया में जलसौर, कर्नाटक में लोगों के प्रवेश को सत्यापित करने और अनुमति देने की बात की।

कटरीना और जॉन को एक साथ काम क्यों नहीं करने देना चाहते है सलमान, जानिए पूरी वजह

अजय-काजोल की शादी को हुए 22 वर्ष पुरे, अभिनेता की इस पोस्ट ने फैंस को किया लोटपोट

एक जज सुनते रहे अर्जी तभी दूसरे ने दे दी दिशा रवि को जमानत