केरल में 3 जून से हो सकता है मानसून का आगमन, आईएमडी ने लगाया अनुमान
केरल में 3 जून से हो सकता है मानसून का आगमन, आईएमडी ने लगाया अनुमान
Share:

मानसून की शुरुआत खत्म, दक्षिण, केरल में 3 जून तक होने की संभावना है, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा, मौसम के ताजा संकेतों में अपनी भविष्यवाणी फैक्टरिंग को अपडेट करते हुए । आईएमडी ने पिछले महीने पूर्वानुमान लगाया था कि शुरुआत 31 मई को होगी ।

मौसम विभाग के ताजा संकेतों के अनुसार, 01 जून से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं धीरे-धीरे और मजबूत हो सकती हैं, जिसके परिणामस्वरूप केरल में वर्षा की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है। आईएमडी के बयान में कहा गया है कि केरल में मानसून की शुरुआत 03 जून 2021 तक होने की संभावना है। हालांकि, आईएमडी ने शनिवार शाम तक यह बात रखी थी कि मानसून अपने 31 मई के शेड्यूल को बनाए रखेगा । सभी मानसून की शुरुआत के पूर्वानुमान में चार दिनों की एक अंतर्निहित त्रुटि खिड़की है, और इसलिए, 3 जून अभी भी इस खिड़की में आता है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने हालांकि कहा कि मानसून आ गया है। मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने कहा, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि आईएमडी द्वारा परिभाषित तीन मानदंडों में से दो को पूरा किया गया था । स्काईमेट ने कहा कि दक्षिण प्रायद्वीप और पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी के अधिक हिस्सों में मानसून की और उन्नति के लिए स्थितियां अनुकूल थीं ।

इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- ''अगर नई दिल्ली कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करती है तो..."

एक बार फिर राजनीती में लौटेंगी शशिकला, विधानसभा चुनावों से पहले ही किया था संन्यास का ऐलान

प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए ओडिशा सरकार ने बनाई योजना, ऐसे करेंगे सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -