केरल के मुख्यमंत्री शनिवार को कोच्चि में डिजिटल हब का करेंगे उद्घाटन

कोच्चि: कोच्चि में केरल स्टार्टअप मिशन (केएसयूएम) द्वारा स्थापित अत्याधुनिक डिजिटल हब अब तैयार है और इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन शनिवार 18 सितंबर को करेंगे। 2 लाख वर्ग फुट से अधिक में स्थापित कलामास्सेरी में बिल्ट-अप स्पेस के डिजिटल हब में 200 स्टार्टअप्स को सपोर्ट करने की क्षमता है।

कलामस्सेरी में दो लाख वर्ग फुट से अधिक निर्मित स्थान पर कब्जा करते हुए, डिजिटल हब में 200 स्टार्टअप का समर्थन करने की क्षमता है। इसमें एक डिजाइन इनक्यूबेटर, हेल्थकेयर इनक्यूबेटर, माउसर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई), को-वर्किंग स्पेस, डिजाइन स्टूडियो, इनवेस्टर्स हाइव और एक इनोवेशन सेंटर है। केरल स्टार्टअप मिशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन एम. थॉमस ने कहा कि इसे डिजाइनिंग और प्रोटोटाइप के लिए एक गंतव्य में बदल दिया जा रहा है और हब अंतरराष्ट्रीय संगठनों और संस्थानों के लिए विश्व स्तरीय उत्पादों के निर्माण के लिए खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि "शुरुआत में, हब 2,500 प्रतिभाओं को सीधे रोजगार के अवसर देने वाले 200 स्टार्टअप को समायोजित करेगा।"

डिजिटल हब कई प्रौद्योगिकी क्षेत्रों के लिए वैश्विक नवाचार केंद्र के रूप में केएसयूएम के प्रौद्योगिकी नवाचार क्षेत्र का नवीनतम जोड़ है। जॉन ने कहा कि इस क्षेत्र का उद्देश्य बहु-क्षेत्रीय प्रौद्योगिकी इन्क्यूबेटरों के लिए उनके स्टार्टअप्स को इनक्यूबेट करने और घरेलू उद्यमों का समर्थन करने के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी सुविधाओं का निर्माण करना है। 2006 में स्थापित, KSUM उद्यमिता विकास और ऊष्मायन गतिविधियों के लिए नोडल एजेंसी है।

बाप-बेटे की जोड़ी ने किया कमाल, लोहे के कबाड़ से बना डाली पीएम मोदी की 14 फीट ऊंची प्रतिमा

भारत बायोटेक Covaxin आपातकालीन उपयोग के लिए डब्ल्यूएचओ से प्रतिक्रिया का कर रहा है इंतजार

CBI बिल्डिंग की बेसमेंट में लगी भयंकर आग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -