केरल में प्रवासी मजदूरों को काम करने का मिला आदेश
केरल में प्रवासी मजदूरों को काम करने का मिला आदेश
Share:

केरल सरकार ने आलोचनाओं के बाद प्रवासी कामगारों के राज्य में वापस आने और काम जारी रखने के लिए अपने दिशा-निर्देशों को अद्यतन किया है । 14 सितंबर को राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने एक आदेश जारी कर कहा था कि COVID-19 के साथ स्पर्शोन्मुख प्रवासी कामगार काम में शामिल हो सकते हैं । हालांकि, स्वास्थ्य निहितार्थों पर ध्यान देने के लिए मीडिया में मुद्दा उठाए जाने के कुछ दिन बाद गुरुवार को एक नया आदेश जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि COVID-19 के साथ प्रवासी कामगारों को तब तक काम करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जब तक कि वे ठीक नहीं हो जाते ।

सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा जारी पिछले आदेश में कहा गया था कि यदि राज्य में COVID-19 के साथ प्रवासी कामगार स्पर्शोन्मुख हैं, तो वे विशेष रूप से उनके लिए चिह्नित क्षेत्रों में काम कर सकते हैं, और आवश्यक सावधानियां बरतकर । यह आदेश राज्य में ढांचागत परियोजनाओं में देरी के कारण अपर मुख्य सचिव (उद्योग) अलकेश कुमार शर्मा आईएएस के निर्देश के आधार पर सौंपा गया था।

वहां स्पर्शोन्मुख COVID-19 रोगियों को गंभीर रूप से अस्वस्थ गिरने के बारे में अफवाहें गया था, लोगों को बेहोशी और मर रहा है और बाद में COVID-19 मरणोपरांत पाया जा रहा है । "अध्ययनों से पता चला है कि कोई या हल्के लक्षण के साथ कई लोगों को फेफड़ों में सीटी स्कैन परिवर्तन किया है । इसलिए, 10 दिनों के लिए आराम करना बेहतर है, "केरल में स्थित एक डॉक्टर ने एक लीडिंग डेली को बताया था । ऐसी परिस्थितियों के बावजूद, पहले के आदेश में कहा गया था कि स्पर्शोन्मुख प्रवासी कामगार काम में शामिल हो सकते हैं । स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने पहले एक लीडिंग डेली को सूचना दी थी कि उन्हें इस तरह के आदेश की जानकारी नहीं है ।

रबींद्र झील में छठ पूजा करने पर लगा प्रतिबन्ध, टीएमसी देगी फैसले को चुनौती

मनीष सिसोदिया बोले- खर्च का हिसाब देने में आनाकानी कर रहे हैं दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुछ कॉलेज

बिहार चुनाव: 115 सीटों पर लड़ना चाहती है JDU, भाजपा से कहा- LJP को अपने कोटे से सीट दो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -