केरल की सेन्ट्रल जेल हुई कोरोना मुक्त

Sep 16 2020 02:57 PM
केरल की सेन्ट्रल जेल हुई कोरोना मुक्त

केरल राज्य में कोरोना का आतंक बढ़ता जा रहा है। लेकिन हाल ही में एक अच्छी खबर सामने आई है कि केरल में कोविड से लगभग निजात मिलने वाला है। कोविड सकारात्मक बने रहे 42 कैदियों का अंतिम समूह मंगलवार को नेगिटिव पाया गया और वापस लौट आया।  कुल 470 कैदियों और 10 कर्मचारियों का जेल में नॉवल कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था जब परीक्षणों के पहले दौर का आयोजन किया गया था। जेल ने 10 अगस्त को अपनी पहली कोविड-19 मामले की सूचना दी जब उसके दो कैदियों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था।

जेल के कैदियों में बुखार के हल्के लक्षण थे। अगले दिनों में अन्य कैदियों के लिए जल्द ही एक रैपिड एंटीजन टेस्ट आयोजित किया गया क्योंकि यह एक संक्रामक वायरस है। जेल के सातवें ब्लॉक में कुल 59 कैदियों का परीक्षण पहले टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। जेल से एक कोविड-19 मौत की भी खबर आई जब 16 अगस्त को उसके 70 के दशक में एक कैदी की मौत हो गई। जिन कैदियों का परीक्षण पॉजिटिव आया था, उसमें रिमांड के साथ-साथ सजायाफ्ता कैदियों दोनों शामिल थे।

धारणा यह थी कि यह वायरस कुछ कैदियों से फैलता था जो अस्पतालों में गए थे। जेल में ही कोविड-19 के मरीजों का ध्यान रखा गया, उनके लिए विशेष सुविधाएं स्थापित की गईं। वे अपने जेल ब्लॉकों में अलग-थलग पड़ गए थे। जेल में 900 और 1000 कैदियों के बीच होने का अनुमान है। परीक्षण के दूसरे दौर में, अधिकांश कैदियों ने नकारात्मक परीक्षण किया।

ओएनजसी ने निकाली मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां, इस दिन तक करें आवेदन

राज्यसभा की कार्यवाही हुई स्थगित, कल इस समय होगी शुरू

सीआरपीएफ शिविर में मचा हड़कंप, ASI ने खुद की सर्विस रायफल से मारी गोली