20 मई को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे पिनाराई विजयन
20 मई को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे पिनाराई विजयन
Share:

पिनाराई विजयन के नेतृत्व में नई एलडीएफ सरकार आखिरकार 20 मई को पद की शपथ लेगी, जब राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान शपथ पढ़ेंगे, लेकिन अभी जो सामने आना बाकी है वह है कैबिनेट की संरचना। पिछले सप्ताह हुई सीपीएम-सीपीआई द्विपक्षीय वार्ता में इस आशय का समझौता हुआ, जो उस समय राज्य में कोविड की स्थिति के अधीन था। नवीनतम कोविड प्रतिबंधों के मद्देनजर शपथ ग्रहण में देरी हुई है, विशेष रूप से राज्य में 8 से 16 मई तक तालाबंदी की घोषणा की गई है। 

शपथ ग्रहण समारोह को सेंट्रल स्टेडियम में बाहर आयोजित करने के लिए तय किया गया है, जो कि एक पत्थर फेंक है। राज्य सचिवालय की सत्ता की सीट और कोविड प्रोटोकॉल लागू होने के साथ, इस अवसर पर अनुग्रह करने की अनुमति देने वालों की अधिकतम संख्या 750 है। आयोजन के लिए एक सप्ताह और बचा है, अंतिम समय की बातचीत चल रही है और केवल जो व्यक्ति सभी कार्डों को अपने सीने के पास रखता है, वह विजयन है, क्योंकि वह अब एलडीएफ में अंतिम शब्द बन गया है, क्योंकि उसने सत्ता बरकरार रखने वाले पहले व्यक्ति बनकर इतिहास रच दिया था। 

विजयन अभी भी कुल संख्या पर अनिर्दिष्ट है, क्योंकि सीएम पद सहित नियमों के अनुसार उनके पास अधिकतम 21 मंत्री हो सकते हैं। हालांकि, 2016 में उन्होंने तपस्या की छाप छोड़ने के लिए 20 का फैसला किया, लेकिन इस बार वह असमंजस में हैं क्योंकि 140 सदस्यीय विधानसभा में एलडीएफ ने 99 सीटें जीती हैं।

पुरुषों के 'प्राइवेट पार्ट' पर भी घातक असर डाल रहा कोरोना, बढ़ रहा नपुंसकता का खतरा - स्टडी

पीएम मोदी पर राहुल ने फिर साधा निशाना, कहा- ऑक्सीजन, वैक्सीन के साथ अब PM भी गायब

इजराइल ने तबाह किया फिलिस्तीन स्थित आतंकी संगठन हमास का ठिकाना, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -