गार्ड को कुचलने वाले निशाम को मिली उम्रकैद की सजा, 71 लाख जुर्माना भी

Jan 21 2016 03:23 PM
गार्ड को कुचलने वाले निशाम को मिली उम्रकैद की सजा, 71 लाख जुर्माना भी

तिरुवनंतपुरम : क्षण भर का गुस्सा इंसान की पूरी जिंदगी बदल सकता है। यहां तक कि उसे जेल की सलाखों के पीछे भी भेज सकता है। केरल के करोड़पति बीड़ी व्यवसायी मोहम्मद निशाम ने गुस्से में आकर बिल्डिंग के गार्ड पर हमर चढ़ा दी। इसी मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई है। साथ ही 71 लाख रुपए का जुर्माना भी तय किया गया है।

केरल के व्यवसायी मोहम्मद निशाम को अपने ही गार्ड की हत्या के मामले में बुधवार को कोर्ट ने दोषी ठहराया था। गुरुवार को उन्हें इसके लिए सजा सुनाई जानी थी। निशाम पर आऱोप है कि गार्ड द्वारा गेट खोलने में देरी होने पर निशाम ने उस पर अपनी एसयूवी कार चढ़ाकर उसे मारने की कोशिश की। पुलिस के अनुसार, 51 साल के गार्ड चंद्रबोस ने सोसायटी का मेनगेट खोलने देरी कर दी।

जिसके बाद निशाम ने उस पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की और कुचलते वक्त कहा कि ये कुता मरेगा नही। इसके बाद गार्ड ने एक वॉटर फाउंटेन के पीछे छुपकर खुद को बचाने की कोशिश की। इसके बाद गुस्से से तिलमिलाए निशाम गाड़ी से उतर कर बाहर आए और लोहे की रॉड से गार्ड को पीटने लगा। किसी तरह उसे उसके साथियों ने उसे बचाया। निशाम की बीड़ी बनाने की कंपनी है और वो तंबाकू का सप्लायर भी है। वो होटल और ज्वेलरी के कारोबार में भी सक्रिय है।

निशाम के पास बेंटले, रॉल्स रॉयस, एश्टन मार्टिन, फरारी और जगुआर जैसी कारें है। यह कोई पहला मामला नही है, जब निशाम विवादों में है। इससे पहले वो अपने 9 साल के बेटे से फरारी चलवाने के आरोप में भी गिरफ्तार हो चुके है। साथ ही उस पर शराब के नशे में एक महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर को अफनी रॉल्स रॉयस में बंद करने का भी आरोप है।

कोर्ट में निशाम ने कहा कि वो बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार है, इसलिए उसे सजा देने में नरमी बरती जाए। इस घटना के तीन महीने बाद ही चंदबोस की अस्पताल में मौत हो गई थी। अभियोजन पक्ष ने कोर्ट में बताया था कि निशाम की संपति कुल 5 हजार करोड़ की है। अभियोजन पक्ष ने 5 करोड़ जुर्माने की मांग की थी।