केरल बना चार एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य, कन्नूर एयरपोर्ट हुआ शुरू
केरल बना चार एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य, कन्नूर एयरपोर्ट हुआ शुरू
Share:

कन्नूर: केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने रविवार को कन्नूर हवाईअड्डे का उद्घाटन किया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इसके साथ ही केरल चार अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे वाला देश का पहला राज्य बन गया है। वहीं बता दें कि राज्य के तीन अन्य अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कोझीकोड़ हैं।

ईंटों पर लग सकता है प्रतिबन्ध, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

वहीं बता दें कि यहां से एयर इंडिया एक्सप्रेस की पहली फ्लाइट 180 यात्रियों को लेकर आबू धाबी रवाना हुई है। इसके साथ ही बता दें कि कन्नूर हवाईअड्डे से विदेश के साथ ही हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई और अन्य शहरों के लिए भी उड़ाने शुरू होंगी। बता दें कि इस हवाईअड्डे से हर साल 15 लाख से ज्यादा विदेशी यात्रियों को हैंडल किया जाएगा।

विपक्षी दलों ने भी शुरू की लोकसभा चुनावों की तैयारी, आज होगी बैठक

गौरतलब है कि इस एयरपोर्ट के शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं बता दें कि इससे विकास को बढ़ावा मिलेगा वहीं केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने उम्मीद जताई कि कन्नूर हवाईअड्डे के शुरू होने से राज्य, खासकर उत्तरी क्षेत्र के विकास और समृद्धि को गति मिलेगी। इस हवाईअड्डे का निर्माण पीपीपी मॉडल पर किया गया है। साथ ही सीएम ने मोदी-प्रभु की सराहना की मुख्यमंत्री विजयन ने राज्य के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने में सहयोग के लिए केंद्रीय मंत्री प्रभु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यहां से विदेशी एयरलाइंस की सेवा शुरू करने के लिए जब वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे तब उनकी प्रतिक्रिया सकारात्मक थी।


खबरें और भी

ATM से निकलने लगे डबल पैसे, 100 की जगह निकले 500 के नोट

ताजमहल का दीदार हुआ महंगा, चौगुना हुए दाम

निजामुद्दीन दरगाह में महिलाओं के प्रवेश पर है रोक, सोमवार को सुनवाई करेगी अदालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -