कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजे गए 13केएल ऑक्सीजन संयंत्र
कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजे गए 13केएल ऑक्सीजन संयंत्र
Share:

जैसा कि कोरोना संक्रमण ने भारतीय शहरों के नुक्कड़ और सारस में अपने तंबू फैलाए हैं, कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक 13 केएल ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया गया था। यह कोविड रोगियों की संख्या में वृद्धि को समायोजित करना है जिन्हें ऑक्सीजन समर्थन की आवश्यकता होती है। पीके स्टील कॉम्प्लेक्स से 13KL संयंत्र मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित था।

यह आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत जिला कलेक्टर के आदेश का पालन कर रहा था। री-लोकेशन यूरालुंगल लेबर कॉन्ट्रैक्ट को-ऑपरेटिव सोसाइटी (ULCCS) द्वारा किया गया था। कोझिकोड में आज 52,116 कोविड पॉजिटिव केस हैं और राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सबसे ज्यादा मरीज हैं और इसलिए इस नए ऑक्सीजन प्लांट से कई मरीजों के लिए सांस लेना आसान हो गया है।

ऑक्सीजन प्लांट को फिर से लगाने का निर्णय सम्झिवा राव, कोज़िकोड जिला कलेक्टर ने 1 मई को लिया था और ULCCS टीम ने री-लोकेशन का काम शुरू किया और इसने अपना काम पूरा कर लिया और प्लांट को चालू कर दिया, सभी ने फ्री में काम लिया। स्थिति की गंभीरता पर विचार करें। रक्षा सचिव अजय कुमार ने ऑक्सीजन प्लांट को फिर से स्थापित करने के लिए ULCCS को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। संयंत्र कोझीकोड मेडिकल कॉलेज के नए कोविड ब्लॉक के सामने स्थित है, जिसमें 700 मरीजों को रखा जा सकता है और इसमें 120 आईसीयू बेड हैं।

कोरोना काल में कांग्रेस द्वारा सियासत किए जाने पर भड़के नड्डा, सोनिया को लिखी चिट्ठी

इस महीने के अंत तक भारत आ जाएगी स्पुतनिक-वी वैक्सीन, संपर्क में कई राज्य और अस्पताल

कोरोना की दूसरी लहर ने लिया विकराल रूप, महज 70 दिनों में 88,959 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -