केरल की विधानसभा बनी E Assembly, अब सत्र के दौरान होगी चैटिंग
केरल की विधानसभा बनी E Assembly, अब सत्र के दौरान होगी चैटिंग
Share:

तिरुअनंतपुरम: केरल विधानसभा अब ई-विधानसभा बन चुकी है. वहीं स्पीकर पी. श्रीरामकृष्णन ने बीते शनिवार यानी 29  फरवरी 2020 को बताया कि सत्र के दौरान सभी 140 सदस्य उनसे ऑनलाइन चैट भी कर पाएंगे भले ही वह उनको जवाब न दें. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केरल की 14वीं विधानसभा का 19वां सत्र दो मार्च से शुरू होने वाला है. और वहीं यह सत्र 8 अप्रैल 2020 को ख़त्म होगा. इसकी 27 बैठकें होंगी. वहीं इस बात को लेकर पत्रकारों से बातचीत में श्रीरामकृष्णन ने कहा, 'हालांकि देश में अन्य विधानसभाएं भी हैं जो डिजिटल हो चुकी हैं, लेकिन किसी में वे सभी फीचर नहीं हैं जो अब हमारे पास हैं. अब सभी सदस्यों को उनकी सीट पर ही हर चीज अंगुलियों के इशारे पर उपलब्ध है. इनमें सदन के दैनिक कामकाज से संबंधित हर चीज के अलावा सवाल भी शामिल हैं. बजट और उसके कागजात भी उपलब्ध हैं.'

केरल विधानसभा का अपना टीवी चैनल भी: मिली जानकारी के अन्जुसार इस बात का पता चला है कि केरल विधानसभा का अपना टीवी चैनल भी है. उसकी कार्यवाही की लाइव स्ट्रीमिंग का ट्रायल भी सफलतापूर्वक पूर्ण हो चुका है. स्पीकर ने बताया कि अभी कई और फीचर जोड़े जाने हैं. केरल हाई कोर्ट द्वारा राज्य के सभी शैक्षिक संस्थानों में विरोध प्रदर्शनों पर रोक संबंधी सवाल पर स्पीकर ने कहा कि वह इस संबंध में चीफ जस्टिस से संपर्क करेंगे.

विदेशी भाषा प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन: लेकिन केरल के श्रम और कौशल मंत्री टीपी. रामाकृष्णन 2 मार्च को जिले के अंगमाली नगरपालिका में इंकेल बिजनेस पार्क में विदेशी भाषा प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन करेंगे. समाचार एजेंसी के अनुसार संस्थान में जिन भाषाओं को पढ़ाया जाना है, वे अंग्रेजी, जापानी और जर्मन हैं.

चित्रकूट में भड़के सीएम, कहा- 'बोले दुश्मनों का सीना छलनी करेगी'

टाउन परियोजना में बदलाव करने के लिए केंद्रीय टीम ने उठाया नया कदम

बिहार की राजनीति में आया नया ट्विस्ट, तेजस्वी ने सीएम नीतीश को खास अंदाज में दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -