विधानसभा ने लक्षद्वीप के प्रशासक को हटाने का प्रस्ताव किया पारित
विधानसभा ने लक्षद्वीप के प्रशासक को हटाने का प्रस्ताव किया पारित
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा ने लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल खोड़ा पटेल को वापस बुलाने और उनके द्वारा जारी विवादास्पद आदेशों को वापस लेने का प्रस्ताव पारित किया. इस संबंध में प्रस्ताव पेश करने वाले मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि लक्षद्वीप द्वीपों में स्वदेशी जीवन शैली और पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है। विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया और प्रशासक को हटाने की मांग की।

यह आरोप लगाते हुए कि पिछले दरवाजे से 'भगवा एजेंडा' लागू करने की योजना है, उन्होंने कहा कि नारियल के पेड़ों को भी एजेंडे के हिस्से के रूप में केसरिया रंग से रंगा गया था। सदन ने लक्षद्वीप के लोगों के साथ भी एकजुटता व्यक्त की, जो विरोध के रास्ते पर हैं। प्रशासक के फैसले और द्वीप के लोगों की संस्कृति और आजीविका की रक्षा के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की है। 

विकास के नाम पर कॉरपोरेट कंपनियों के लिए लक्षद्वीप के लोगों के हितों से समझौता किया गया है। केरल में 6 अप्रैल के विधानसभा चुनावों में जीत के बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में आई पिनाराई सरकार द्वारा केंद्र की नीतियों के खिलाफ यह पहला प्रस्ताव पारित किया गया था।

कोरोना के साथ अब ब्लैक फंगस ने बढ़ाई परेशानी, कर्नाटक में महज एक दिन में 1250 केस

'मोदी सरकार की ज़ीरो वैक्सीन नीति भारत माता के सीने में ख़ंजर..', केंद्र पर फिर बरसे राहुल गांधी

5G के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची जूही चावला, 2 जून को होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -